18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डजमशेदपुरअयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर टाटानगर स्टेशन पर बढ़ायी गयी सुरक्षा, अतिरिक्त बल तैनात

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर टाटानगर स्टेशन पर बढ़ायी गयी सुरक्षा, अतिरिक्त बल तैनात

लगेज स्कैनर को भी एक्टिव कर दिया गया है. ट्रेनों में भी आवाजाही पर नजर रखी जा रही है. खास तौर पर रेलवे की पटरियों की सुरक्षा को लेकर भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.

जमशेदपुर : अयोध्या के राम मंदिर में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा को लेकर टाटानगर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इसे लेकर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को तैनात किया गया है, जबकि पहली बार यहां जैप 6 को भी तैनात कर दिया गया है. रेलवे पुलिस को भी तैनात किया गया है, चूंकि इनकी संख्या में कमी है, इस कारण जैप 6 की भी तैनाती की गयी है. इधर यात्रियों के सामानों की चेकिंग भी शुरू कर दी गयी है. संदिग्ध लोगों को रोक कर पूछताछ भी की जा रही है. यह व्यवस्था गणतंत्र दिवस तक रहेगी. राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और फिर गणतंत्र दिवस को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बलों को तैनात कर प्लेटफॉर्म नंबर एक से लेकर पांच तक में सतर्कता है. इसके अलावा पार्किंग एरिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. लगेज स्कैनर को भी एक्टिव कर दिया गया है. ट्रेनों में भी आवाजाही पर नजर रखी जा रही है. खास तौर पर रेलवे की पटरियों की सुरक्षा को लेकर भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. रेल एसपी ऋषभ झा ने बताया कि रेलवे स्टेशन की सुरक्षा को लेकर चाक चौबंद व्यवस्था की गयी है.

Also Read: टाटानगर रेलवे स्टेशन के सामने की सड़क होगी बंद, गुदड़ी बाजार समेत कई क्वार्टर टूटेंगे
प्रकाश पर्व पर सेंट्रल दीवान आज, सम्मानित होंगे जत्थे

सिखों के दसवें गुरु गोबिंद सिंहजी के 357वें प्रकाश पर्व पर सेंट्रल दीवान का आयोजन साकची गुरुद्वारा साहिब में शनिवार को किया जायेगा. मौके पर नगर कीर्तन में उत्कृष्ट सेवा करने वाले जत्थों, स्कूलों, संस्थाओं तथा अन्य जत्थेबंदियों को सम्मानित एवं पुरस्कृत किया जायेगा. अतिथि के रूप में एसएसपी कौशल किशोर उपस्थित रहेंगे. सीजीपीसी के प्रधान भगवान सिंह ने बताया कि सम्मान समारोह और पुरस्कार वितरण कार्यक्रम से पूर्व अरदास उपरांत सुबह 10 बजे कीर्तन दरबार सजेगा. साढ़े बारह बजे से पुरस्कार वितरण कार्यक्रम चलेगा. उसके बाद गुरु का अटूट लंगर बरताया जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें