27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पीएम मोदी की घाटशिला में चुनावी सभा आज, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पीएम मोदी जमशेदपुर के घाटशिला में रविवार को एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. भाजपा का दावा है कि इस जनसभा में 1 लाख से अधिक लोग पहुंचेंगे. शनिवार को जिला पुलिस की टीम और विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मऊभंडार मैदान में तैयारी का जायजा लेते रहे.

जमशेदपुर/घाटशिला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी घाटशिला के मऊभंडार में रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सुबह 11 बजे उनका हेलीकॉप्टर गोल्फ क्लब मैदान मऊभंडार में उतरेगा. यहां से कुछ दूरी पर स्थित सभा स्थल पर पहुंचेंगे और चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. भाजपा जिला कमेटी सभा को सफल बनाने के लिए शनिवार जुटी रही. भाजपा ने दावा किया कि सभा में एक लाख से अधिक लोग शामिल होंगे.

पिछले दो दिनों से एयरफोर्स का हेलीकॉप्टर गोल्फ मैदान में ट्रायल कर रहा है. शनिवार को हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण किया गया. ताम्र प्रतिभा मंच मैदान में भव्य मंच और पंडाल बनाया गया है. मऊभंडार शनिवार से ही पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने सभा स्थल से लेकर चॉपर की लैंडिंग तक सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाल ली है. एसपीजी की टीम शुक्रवार से ही मऊभंडार में डटी है. शनिवार को जिला पुलिस की टीम और विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मऊभंडार मैदान में तैयारी का जायजा लेते रहे.

सुरक्षा चाक-चौबंद :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. जोनल आइजी अखिलेश झा के अलावा कोल्हान के डीआइजी मनोज रतन चौबे, उपायुक्त अनन्य मित्तल, एसएसपी किशोर कौशल, सिटी एसपी मुकेश लुणायत, ग्रामीण एसपी ऋषभ गर्ग, रेल एसपी प्रवीण पुष्कर, सुधांशु जैन समेत अन्य आइपीएस के नेतृत्व में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया. प्रधानमंत्री की सभा को लेकर मऊभंडार से लेकर घाटशिला तक लगभग 350 पुलिस पदाधिकारियों के साथ 2500 जवानों की तैनाती की गयी है.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र रहा है घाटशिला, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

घाटशिला क्षेत्र नक्सल प्रभावित रहा है. इसलिए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं. शनिवार देर शाम से ही सभी जगहों पर पुलिस की तैनाती कर दी गयी है. घाटशिला रेलवे स्टेशन से लेकर जगह-जगह जवान तैनात कर दिये गये हैं. वहीं, हाइवे फूलपाल से लेकर सुरदा तक जवानों की तैनाती की गयी है. कई जगहों पर बैरिकेडिंग की गयी है. सभा में शामिल होने के लिए आने वाले वाहनों को सभा स्थल से काफी दूर पार्किंग करने की व्यवस्था की गयी है. दाहीगोड़ा सर्कस मैदान, चुनूडीह मैदान, कारखाना गेट के पीछे वाहनों को रोका जायेगा. जनसभा के लिए सिविल सर्जन डॉ जुझार माझी के नेतृत्व में टीम गठित की गयी है.

सभा को सफल बनाने के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा को सफल बनाने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. भाजपा के विभिन्न विंगों के नेता और कार्यकर्ता पिछले कई दिनों से प्रचार कर रहे हैं. जगह-जगह बैठक व सभा कर अधिक से अधिक लोगों को शामिल होने के लिए निमंत्रण पत्र बांटा जा रहा है. सभा में बहरागोड़ा, घाटशिला, पोटका, जुगसलाई, जमशदेपुर पूर्व और पश्चिम विधान सभा क्षेत्र के कार्यकर्ता भारी संख्या में शामिल होंगे. साथ ही आम लोगों को भी सभा में आमंत्रित किया गया है. प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर भाजपा में उत्साह है.

हर वक्त अलर्ट मोड में रहेंगे पदाधिकारी और सुरक्षाकर्मी :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एकदिवसीय पूर्वी सिंहभूम दौरे को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था की पुख्ता तैयारी कर ली गयी है. घाटशिला के ताम्र प्रतिभा मंच मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से डीआइजी कोल्हान मनोज रतन चौथे, जिला दंडाधिकारी सह उपायुक्त अनन्य मित्तल एवं वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल ने तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम स्थल में सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को सुरक्षा एवं विधि व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ हैलीपेड व आसपास के क्षेत्र में पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गयी है. ब्रीफिंग में सभी दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को सजग, तत्पर एवं अनुशासन के साथ दायित्व के निर्वह्न का निर्देश दिया गया. वरीय पदाधिकारियों ने कहा कि सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस बल ससमय अपने ड्यूटी स्थल में अपने वरीय पदाधिकारी को रिपोर्ट करेंगे.

Also Read: PM Modi Chatra Rally: पीएम मोदी बोले, चतरा से कालीचरण सिंह व हजारीबाग से मनीष जायसवाल को विजयी बनाएं

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें