1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. juria murder case jamshedpur two of tontos real brothers arrested in juria murder case stayed at this place in secret srn

Juria Murder Case: जुरिया हत्याकांड में टोंटो के दो सगे भाई गिरफ्तार, इस जगह पर रह रहे थे छिपकर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Juria murder case jamshedpur
Juria murder case jamshedpur
Demo Pic

Juria Murder Case, jamshedpur News, जमशेदपुर : टोंटो थाना क्षेत्र के केंजरा स्थित दोराइबुरु टोला निवासी जुरिया दोरायबुरु हत्याकांड में पुलिस ने जमशेदपुर से दो सगे भाइयों प्रधान हेस्सा व बिरसा हेस्सा को गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी सिदगोड़ा थाना अंतर्गत बाबूडीह बस्ती से की गयी है. दोनों किराये के मकान में छिपकर रह रहे थे. आरोपी प्रधान हेस्सा व बिरसा हेस्सा केंजरा के बोगोसाई टोला के रहने वाले हैं.

दोनों को चाईबासा जेल भेज दिया है. बिरसा हेस्सा केंजरा में सुना दोराइबुरु हत्याकांड में भी आरोपी था. एसडीपीओ जगन्नाथपुर प्रदीप उरांव ने बताया कि दोनों ने हत्या में संलिप्तता स्वीकार की है. उनकी निशानदेही पर घटनास्थल के पास झाड़ी से खून लगा पत्थर व बिरसा का खून लगा शर्ट बरामद किया है.

आरोपियों ने दो वर्ष पहले हुए विवाद को लेकर हत्या करने की बात स्वीकार की है. एसडीपीओ ने बताया कि आरोपी ने बाजार में जुरिया के साथ हड़िया पी. बाजार से घर लौटने के दौरान शाम 7.30 बजे नोपोटापी फुटबॉल मैदान में आरोपियों व मृतक के बीच झगड़ा हुआ.

मौका पाकर आरोपियों ने जुरिया को लात मारकर गिरा दिया. जुरिया के जमीन पर गिरने पर आरोपियों ने सिर पर पत्थर मारकर उसकी हत्या कर दी. शव को बगल की झाड़ी में फेंक दिया. आरोपियों की गिरफ्तारी में टोंटो थाना प्रभारी सागेन मुर्मू , विश्वानाथ किस्कू, बाबूधन सोरेन, महिला हवलदार सुमित्रा नाग व जवान शामिल थे.

22 नवंबर को प्रधान हेस्सा के साथ बाजार गया था जुरिया. विगत 23 नवंबर को जुरिया दोराइबुरु की हत्या का मामला टोंटो थाना में दर्ज कराया गया था. इसमें बताया गया था कि 22 नवंबर को प्रधान हेस्सा अपनी साइकिल पर जुरिया को बैठाकर सुंडी सुरुनिया-चाड़ारप्पा बाजार ले गया. बाजार से जुरिया रात में घर नहीं लौटा. दूसरे दिन सुबह उसका शव सुरुनिया की सीमा नोपोटापी में सड़क से सौ मीटर दूर बरामद किया गया था. उसकी पत्थर से कूचकर हत्या की गयी थी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें