1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. job 2021 the way for restoration in third and fourth grades will be clear in uranium corporation of india limited tribal welfare minister champai soren has given assurance jharkhand cm hemant soren will hold a meeting grj

Job 2021 : UCIL में थर्ड-फोर्थ ग्रेड में होगी बहाली, आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने दिया ये आश्वासन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन
आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन
फाइल फोटो

Job 2021, Uranium Corporation of India Limited News, जमशेदपुर (कुमार आनंद) : भारत सरकार के उपक्रम यूरेनियम कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (यूसिल) में तृतीय व चतुर्थवर्गीय श्रेणी की बहाली का चल रहे विरोध व विवाद समाप्त करने के लिए 15 दिनों के अंदर सीएम हेमंत सोरेन के स्तर पर बैठक की जायेगी. यह जानकारी शुक्रवार को यूसिल के सीएमडी यूके असनानी व अन्य अधिकारियों के साथ झारखंड ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल के उपाध्यक्ष सह कैबिनेट मंत्री चंपई सोरेन ने स्थानीय सर्किट हाउस में जरूरी बैठक के बाद दी.

करीब आधा घंटा चले बैठक में मंत्री श्री सोरेन के अलावा पोटका के विधायक संजीव सरदार, घाटशिला के विधायक रामदास सोरेन, बहरागोड़ा के विधायक समीर मोहंती भी शामिल थे. इधर, बैठक के बाद राज्य केआदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने प्रभात खबर को बताया कि यूसिल में बहाली का रास्ता निकालने के लिए आगामी 15 दिनों में सीएम की अध्यक्षता में बैठक की जायेगी. उन्होंने बताया कि विस्थापितों, स्थानीय, आदिवासी, मूलवासी के हक व अधिकार के बिंदु पर सीएमडी से शुक्रवार को आरंभिक बात हुई है, जो सकारात्मक रही. पिछली बार विस्थापितों और स्थानीय लोगों के विरोध के कारण तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के बहाली स्थगित हुई थी.

झारखंड के आदिवासी कल्याण मंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि सीएमडी को दो टूक बता दिया है कि कंपनी विस्तार के लिए ग्रामसभा जरूरी है. इसका पालन अनिवार्यता से करें. उम्मीद है कि बहाली को लेकर चल रहे जिच को दूर कर लिया जायेगा. यूसिल में बहाली के लिए आगामी 15 दिनों के अंदर सीएम के स्तर पर बैठक की जायेगी. आरंभिक बातें सीएमडी के साथ हुई है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें