1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news grade revision agreement for 4 years in nuvoco company of jamshedpur salary of employees increased by 11000 on average smj

जमशेदपुर के Nuvoco कंपनी में 4 साल के लिए ग्रेड रिवीजन समझौता, कर्मियों के वेतन में औसतन 11,000 की हुई बढ़ोतरी

जमशेदपुर की सीमेंट कंपनी न्यूवोको में 4 साल के लिए ग्रेड रिविजन पर समझौता हुआ. इसके तहत करीब 80 कर्मियों को हर महीने 11,000 रुपये का लाभ हुआ है. वहीं, उन्हें करीब 23 महीने का एरियर मिलेगा. जेसीपी इम्प्लाइज यूनियन के अधक्ष राकेश्वर पांडेय ने कर्मचारियों के हित में बेहतरीन समझौता बताया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
न्यूवोकाे में ग्रेड रिविजन का पत्र दिखाते JCP इम्प्लाइज यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय व अन्य.
न्यूवोकाे में ग्रेड रिविजन का पत्र दिखाते JCP इम्प्लाइज यूनियन अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (जमशेदपुर, पूर्वी सिंहभूम) : पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के जोजोबेड़ा स्थित सीमेंट कंपनी न्यूवोको विस्टॉस कॉर्प लिमिटेड (पुराना नाम लाफार्ज) में 4 साल के लिए ग्रेड रिविजन पर समझौता हुआ है. इससे कंपनी के कर्मियों को वेतन में औसतन 11,000 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोतरी हुई है.

इसको लेकर बुधवार को MOU (मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर सिग्नेचर हुआ. अगले कुछ दिनों में प्रबंध निदेशक की उपस्थिति में समझौता के मूल प्रारूप पर हस्ताक्षर होगा. जेसीपी इम्प्लाइज यूनियन व न्यूवोको प्रबंधन के बीच 4 साल (1 जनवरी 2020 से 31 दिसंबर 2023 तक) के लिए समझौते पर हस्ताक्षर हुआ.

इस नये वेतन समझौते से कर्मचारियों के वेतन में औसतन 11,000 प्रतिमाह की बढ़ोतरी हुई है. साथ ही न्यूनतम गारंटेड बेनिफिट (Minimum Guaranteed Benefit- MGB) मूल वेतन का 12 फीसदी किया गया. कंपनी के लगभग 80 कर्मचारियों को विगत 1 जनवरी, 2020 से वेतन समझौता का लाभ मिलेगा. साथ ही उन्हें लगभग 23 महीने का एरियर मिलेगा. कर्मचारियों का वेतन समझौता 1 जनवरी 2020 से लंबित था.

समझौते पर इन्होंने किया सिग्नेचर

MOU पर हस्ताक्षर करने वालों में मुख्य रूप से प्रबंधन की ओर से सीनियर वाइस प्रेसिडेंट सह प्लांट हेड बी उमा सूर्यम, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट पर्सनल एंड एडमिनिस्ट्रेशन संदीप पांडे, जीएम एचआर मिनेश डाकवे, राहुल चटर्जी, अनिल गोस्वामी, संजय सुतार और यूनियन की ओर से अध्यक्ष राकेश्वर पांडे, डिप्टी प्रेसिडेंट विनय त्रिवेदी, वाइस प्रेसिडेंट संजीव श्रीवास्तव, महामंत्री विजय खा, कोषाध्यक्ष पीवी मूर्ति, अध्यक्ष के सलाहकार सुनील शुक्ला ने सिग्नेचर किये.

बेहतरीन वेतन समझौता हुआ : राकेश्वर पांडेय

इस संबंध में जेसीपी इम्प्लाइज यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय ने कहा कि 4 साल की समयावधि के लिए यह बेहतरीन वेतन समझौता है, जो कि यूनियन और प्रबंधन के आपसी सामंजस्य और औद्योगिक संबंधों की वजह से संभव हो पाया है. पूरी यूनियन को और कर्मचारियों को इस समझौते के लिए बधाई.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें