1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. jharkhand news asked for money on sweet food then ransacked the hotel people got angry against brown sugar grj

Jharkhand News : मीठा खाने पर मांगा पैसा, तो होटल में तोड़फोड़ कर हुआ फरार, लोगों का फूटा गुस्सा

गुस्साये लोगों के अनुसार क्षेत्र में ब्राउन शुगर का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है. जिसका सेवन कर युवक अक्सर क्षेत्र में उत्पात मचाते हैं. पुलिस क्षेत्र में चल रहे ब्राउन शुगर के कारोबार पर लगाम लगाये. आये दिन युवक नशे की हालत में दुकानदार समेत स्थानीय लोगों के साथ मारपीट किया करते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : हंगामा के बाद जुटी भीड़
Jharkhand News : हंगामा के बाद जुटी भीड़
प्रभात खबर

Jharkhand News, जमशेदपुर न्यूज (श्याम झा) : झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के भुइयांडीह कल्याणनगर में शुक्रवार को मीठा खाने के बाद रुपये की मांग करने पर युवक ने विशाल होटल में तोड़फोड़ कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर फरार हो गया. हमलावर ब्राउन शुगर का इस्तेमाल करने वाला बताया जाता है. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने हमलावर की गिरफ्तारी के अलावा क्षेत्र से ब्राउन शुगर की बिक्री रोकने की मांग को लेकर हंगामा किया. गुस्साये लोगों ने टायर जलाकर विरोध प्रकट किया.

सूचना मिलने पर पहुंचे सीतारामडेरा थाना प्रभारी ने तुरंत टायर की आग बुझा दी. वहीं, कंट्रोल रूम को सूचित कर अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर दी. इस दौरान गुस्साये स्थानीय लोग व दुकानदारों ने करीब एक घंटे तक भुइयांडीह रोड को जाम किया. गुस्साये लोगों के अनुसार क्षेत्र में ब्राउन शुगर का कारोबार बड़े पैमाने पर चल रहा है. जिसका सेवन कर युवक अक्सर क्षेत्र में उत्पात मचाते हैं. पुलिस क्षेत्र में चल रहे ब्राउन शुगर के कारोबार पर लगाम लगाये. आये दिन युवक नशे की हालत में दुकानदार समेत स्थानीय लोगों के साथ मारपीट किया करते हैं.

इधर, विशाल होटल के मालिक उपेन्द्र साहू उर्फ विशाल के अनुसार इंद्रानगर निवासी रौशन कुमार सिंह ब्राउन शुगर का इस्तेमाल करता है. तीन दिन पूर्व व दुकान पर चाकू लेकर पहुंचा और रुपये की मांग की. रुपये देने से इनकार किया तो उनलोगों ने कल्याणनगर स्थित उनके घर पर पथराव व तोड़ फोड़ कर दी. शुक्रवार को वह होटल पहुंचा और उसने मीठा खाया. मीठा खाने के बाद जब रुपये की मांग की तो उसने दुकान में तोड़-फोड़ की. कुछ दिनों पूर्व उसने एक युवक पर चाकू से हमला कर दिया था. पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करे.

जानकारी मिलने पर कांग्रेस नेता राकेश साहू, भाजपा नेता कमलेश साहू भी पहुंचे. उन्होंने भी हमलावर की गिरफ्तारी की मांग पुलिस से की. सीतारामडेरा थाना प्रभारी अखिलेश्वर मंडल ने हमलावर के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया. जिसके बाद लोगों का आक्रोश कम हुआ. पुलिस की मानें तो क्षेत्र में बड़े पैमाने पर ब्राउन शुगर का कारोबार नहीं हो रहा है. हालांकि छोटे पैमाने पर यह कारोबार चल रहा है. उसे भी खत्म करने का प्रयास किया जा रहा है. चोरी -छुपे दो-चार ब्राउन शुगर की पुड़िया लाकर लोग बेचते हैं. उनका पता लगाया जा रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें