25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डाक विभाग में फर्जी तरीके से बहाल पांच और कर्मी पकड़ाये, बर्खास्त

डाक विभाग के सिंहभूम रीजन (पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला खरसावां जिले) के डाकघरों में पदस्थापित पांच और कर्मचारियों का सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया है. इन पांचों कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है.

अब तक 34 कर्मी नौकरी से निकाले जा चुके हैं, 30 और पर गिर सकती है गाज

जमशेदपुर :

डाक विभाग के सिंहभूम रीजन (पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला खरसावां जिले) के डाकघरों में पदस्थापित पांच और कर्मचारियों का सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया है. इन पांचों कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. अभी 30 और कर्मी हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है. ऐसे 30 कर्मियों की जांच लगभग पूरी हो गयी है, जिनके दस्तावेज फर्जी है, लेकिन इसको कंफर्म कराया जा रहा है. कोई चूक जांच में नहीं रह जाये, इसके लिए भी टीम लगातार अध्ययन कर रही है. बता दें कि इससे पहले कुल 29 लोगों को नौकरी से बर्खास्त किया जा चुका है. पांच और कर्मियों को मिलाकर कुल 34 कर्मी अब तक बर्खास्त किये जा चुके हैं, जिसमें से 9 कर्मचारियों ने योगदान नहीं दिया था, लेकिन उनकी बहाली हो गयी थी. अब उनको भी बर्खास्त कर दिया गया है. कई और कर्मचारियों की जांच की जा रही है.

क्या कहते हैं सिंहभूम रीजन के वरिष्ठ डाक अधीक्षक

सिंहभूम रीजन के वरिष्ठ डाक अधीक्षक परमानंद कुमार ने बताया कि अभी और भी दस्तावेजों की जांच की जा रही है. जैसे-जैसे फर्जी सर्टिफिकेट आ रहा है, वैसे-वैसे कार्रवाई की जा रही है. बताया जाता है कि मैट्रिक फेल विद्यार्थियों ने भी फर्जी दस्तावेज के जरिये अपने को मैट्रिक पास बताया था और उनकी बहाली कर दी गयी थी. इस पूरे सिंडिकेट की जांच की जा रही है कि आखिर कैसे ये बहालियां हुई है. वैसे देश भर के स्तर पर सीबीआइ भी इस तरह की बहालियों की जांच कर रही है. लिहाजा, अभी इसकी जांच में कई और लोग फंस सकते हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें