1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. fake company named after farmer gst fraud of rs 558 crore grj

किसान के नाम पर बनायी फर्जी कंपनी, ऐसे किया 5.58 करोड़ रुपये का जीएसटी फ्रॉड

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फर्जी कंपनी बनाकर किया जीएसटी फ्रॉड
फर्जी कंपनी बनाकर किया जीएसटी फ्रॉड
प्रभात खबर

जमशेदपुर : मुसाबनी में किसान के नाम पर करोड़ों रुपये टर्न ओवर वाली फर्जी स्टील कंपनी बनाकर 5.58 करोड़ रुपये जीएसटी फ्रॉड का मामला प्रकाश में आया है. किसान लादूम मुर्मू राय पहाड़ी, जो कापागोड़ा का रहनेवाला है एफआइआर में उसे नामजद आरोपी बनाया गया है.

मुसाबनी थाना में दर्ज एफआइआर में बताया गया है कि फर्जी कंपनी से पांच करोड़ 58 लाख, पांच हजार 408 रुपये (5,58,05,408) रुपये की जीएसटी चोरी की है. मुसाबनी थाना में प्राथमिकी जमशेदपुर सर्किल के राज्य कर पदाधिकारी संतोष कुमार द्वारा दर्ज करायी गयी है. पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है. राज्य कर पदाधिकारी संतोष कुमार द्वारा मुसाबनी थाना में जीएसटी चोरी की दर्ज शिकायत में किसान लादूम मुर्मू को एक बड़ी कंपनी का मालिक बताया है. कंपनी का नाम एमएस स्टील इंडस्ट्री है. मामले में विभाग द्वारा कई बार पूछताछ भी की जा चुकी है. आरोपी किसान लादूम मुर्मू ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि एक वर्ष पूर्व उसी के गांव के बैला मुर्मू नामक व्यक्ति ने उससे कहा कि वह अपना बैंक अकाउंट नंबर, आधार, फोटो, बिजली बिल आदि देगा तो उसे हर माह दो हजार रुपये मिलेंगे या काम दिला देगा.

जिसके बाद उसने सभी कागजात दे दिये थे. अब उसपर जीएसटी गबन का मामला दर्ज किया गया है, जो समझ से बाहर है. वह खेती और मजदूरी कर अपना भरण-पोषण करता है. थाना पहुंच कर लादूम ने कहा कि एमएस स्टील इंडस्ट्री से उसका कोई संबंध नहीं है. उसे फंसाया गया है. एसएसपी डाक्टर तमिल वाणन के अनुसार पुलिस ने इस मामले में एफआइआर दर्ज की है. उसकी जांच के लिए टीम का गठन किया जा रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें