24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिम्स से फरार अपराधी आदित्यपुर में बना रहा था हत्या की योजना, पुलिस ने किया गिरफ्तार, पिस्तौल व कारतूस बरामद

रिम्स से फरार राजा सिंह उर्फ राजू को आरआइटी पुलिस ने पिस्तौल व गोली के साथ गिरफ्तार किया है. वह अपने साथी प्रकाश गोप के साथ किसी की हत्या करने की योजना बना रहा था.

Jharkhand Crime News: रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) अस्पताल से फरार अपराधी को पुलिस ने हत्या की योजना बनाते पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इस अपराधी को जमशेदपुर से सटे सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर से गिरफ्तार किया गया है.

आदित्यपुर में आरआइटी की पुलिस ने किया राजा सिंह को गिरफ्तार

रिम्स से फरार हुए राजा सिंह उर्फ राजू उर्फ पगला नामक अपराधी को आरआइटी पुलिस ने पिस्तौल व गोली के साथ गिरफ्तार किया है. वह अपने साथी प्रकाश गोप के साथ किसी की हत्या करने की योजना बना रहा था.

सरायकेला-खरसावां के एसपी को मिली थी गुप्त सूचना

जानकारी के अनुसार, सरायकेला-खरसावां के एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि रिम्स अस्पताल से फरार अपराधी राजा सिंह उर्फ राजू जमशेदपुर से सटे आदित्यपुर के आरआइटी थाना क्षेत्र के मार्ग संख्या 11 के आसपास भ्रमण कर रहा है. वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है.

एसपी ने टीम का गठन कर छापेमारी करने का दिया निर्देश

सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तत्काल टीम का गठन किया और छापेमारी अभियान चलाने का निर्देश अपने मातहत अधिकारियों को दिया. इस दौरान पुलिस को खरकई नदी के किनारे मुन्ना शर्मा के ईंट-भट्ठा के पास राजू को उसके साथी प्रकाश गोप के साथ पकड़ लिया गया.

Also Read : रिम्स में इलाजरत बंदी सूरज मुंडा हथकड़ी खोलकर फरार, सभी थानेदारों को किया गया अलर्ट

मुरारी सिंह की हत्या की योजना बना रहा था रिम्स से फरार अपराधी

दोनों की तलाशी लेने पर राजू के पास से एक लोडेड देसी कट्टा बरामद हुआ. देसी कट्टा उसने कमर में खोंस रखा था. उसके पास से एक गोली भी बरामद हुआ है. इतना ही नहीं, प्रकाश गोप के पास से भी एक कारतूस बरामद हुआ है. पूछताछ करने पर पता चला कि दोनों किसी मुरारी सिंह की हत्या करने की योजना बना रहे थे.

Also Read : रांची के रिम्स से फरार चेन छिनतई का मास्टर माइंड देवा पत्नी संग गिरफ्तार

बेहतर इलाज के लिए रिम्स भेजा गया था

आरआइटी थाना प्रभारी विनय कुमार ने बताया कि अपराधी राजा घाघीडीह जेल में बंद था. उसकी तबीयत खराब होने के बाद एमजीएम भर्ती किया गया था. यहां से कुछ दिन पूर्व ही बेहतर इलाज के लिए 22 मार्च को रिम्स भेजा गया था, जहां से 24 मार्च को फरार हो गया था.

होली के दिन घटना को अंजाम देने वाला था

पुलिस के अनुसार अपराधी राजा अपने साथी के साथ होली के दिन ही आरआइटी थाना क्षेत्र के मुरारी सिंह की हत्या करने वाला था. इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई, तुरंत हर क्षेत्र में छापेमारी शुरू कर दी और देर रात अपराधियों को पकड़ने में सफलता हासिल हुई.

दो जवानों को चकमा देकर फरार हो गया था

पुलिस ने बताया कि राजा का इलाज रिम्स में चल रहा था. इसी दौरान वह किसी तरह से हथकड़ी से अपना हाथ निकाल लिया और दो जवानों को चकमा देते हुए फरार हो गया. उसकी हथकड़ी बेड में ही लगी थी. उसकी गिरफ्तारी के लिए अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गये थे.

आर्म्स एक्ट में किया गया था गिरफ्तार

अपराधी राजा सिंह को आरआइटी पुलिस ने आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया था, जिसे सरायकेला जेल से घाघीडीह जेल शिफ्ट किया गया था.

एसआइटी का गठन किया गया था

अपराधी राजा को गिरफ्तार करने के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में एसपी ने एसआइटी का गठन किया था. इसके बाद टीम ने सघन छापेमारी अभियान चलाकर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया.

मुरारी सिंह भी हत्याकांड का आरोपी रहा है

पुलिस ने बताया कि राजा जिस मुरारी सिंह की हत्या करने की योजना बना रहा था, वह भी आदित्यपुर के चर्चित रवि शर्मा हत्याकांड का आरोपी रहा है. फिलहाल उक्त मामले में वह जमानत पर है. जानकारी के अनुसार दोनों गिरफ्तार अपराधी पूर्व में मुरारी सिंह के साथ ही रहते थे. राजा पर बरियातु थाना में मामला दर्ज है.

राजा सिंह उर्फ राजू उर्फ पगला का आपराधिक इतिहास

  • रेल थाना टाटानगर केस नं-39/23 दिनांक 20.05.23 धारा- 307/120(बी) 34. भादवि एवं 27/35 आर्म्स एक्ट.
  • टेल्को थाना कांड सं-135/22 दिनांक- 03.10.22 धारा 302/34 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट.
  • आरआईटी थाना कांड सं-69/2020 दिनांक- 08.05.20 धारा- 387 भादवि.
  • आरआईटी थाना कांड सं-91/23 दि-25.08.23 धारा-120(बी)/34 भादवि एवं 25 (1-बी)ए/26/35 आर्म्स एक्ट.
  • आरआईटी थाना कांड सं-85 / 23 दि0-11.12.23 धारा-387/307/506/34 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट.
  • बरियातु थाना कांड स-98/24 दि-24.03.24 धारा-224/225 (बी) भादवि.

प्रकाश गोप उर्फ छोटु गोप के अपराध

  • प्रकाश गोप उर्फ छोटु गोप, आरआईटी थाना काण्ड सं-91/23 दि0-24.08.23 धारा-120(बी)/34 भादवि एवं 25 (1-बी)ए/26/35 आर्म्स एक्ट.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें