1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. loan from finance company farmer commits suicide after not repaying srn

फाइनांस कंपनी से लिया कर्ज, नहीं चुका पाने पर किसान ने की आत्महत्या

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
फाइनांस कंपनी  का 51 हजार रुपये  लोन नहीं चुकाने के दबाव में डंडई गांव  निवासी किसान अवधेश कुमार सिंह ने की आत्महत्या
फाइनांस कंपनी का 51 हजार रुपये लोन नहीं चुकाने के दबाव में डंडई गांव निवासी किसान अवधेश कुमार सिंह ने की आत्महत्या
प्रताकात्मक तस्वीर

हजारीबाग : फाइनांस कंपनी का 51 हजार रुपये लोन नहीं चुकाने के दबाव में डंडई गांव निवासी किसान अवधेश कुमार सिंह ने शनिवार रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक के भाई नीतेश कुमार सिंह ने उज्ज्वल स्मॉल फाइनांस बैंक के कर्मियों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में मामला दर्ज कराया है.

वहीं, मृतक का अंत्यपरीक्षण सदर अस्पताल में कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. परिवार में अवधेश की पत्नी, 12 वर्षीय पुत्री और 10 वर्ष का पुत्र हैं. अवधेश कुमार सिंह ने अपनी पत्नी सोनी देवी के नाम पर उज्ज्वल स्मॉल फाइनांस बैंक से 75 हजार रुपये लोन लिया था. 24 माह में 3937 रुपये के हिसाब से पैसे लौटाने थे.

आठ मई 2020 तक अवधेश ने सूद समेत 43 हजार रुपये लौटा दिये थे. लॉकडाउन के कारण वह पांच माह तक किस्त का भुगतान नहीं कर पाया. इस दौरान लोन की राशि बढ़कर 51 हजार रुपये हो गयी.

कंपनी के लोगों ने किया बेइज्जत, तो दे दी जान : मृतक के भाई नीतेश कुमार सिंह के अनुसार, 31 अक्तूबर को फाइनांस कंपनी के कर्मी लोन वसूली के लिए घर पर आये थे. अवधेश ने लोन भुगतान करने में असमर्थता जतायी. इसके बाद कर्मियों ने गांव के महिला मंडल समूह के सदस्यों के पास अवधेश को ले गये. वहां पर बेइज्जत करने के बाद लोन देने का दबाव बनाया.

इसके बाद अवधेश कुमार दिन भर गांव में घूमे और कई लोगों से कर्ज मांगा. कर्ज नहीं मिलने पर तनाव में उसने देर रात फांसी लगा ली. मुफस्सिल थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने कहा कि सदर अस्पताल में परिजनों का बयान दर्ज किया गया है. इस आधार पर कार्रवाई की जा रही है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें