1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. dadikala police station incharge suspended for drinking alcohol within 7 hours of charge jamadar also suspended smj

प्रभार के 7 घंटे के अंदर शराब पीने के आरोप में डाड़ीकला थानेदार सस्पेंड, जमादार भी निलंबित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : ऑफिस में शराब पीने के आरोप में डाड़ीकाला ओपी थानेदार हिमांशु शेखर सिंह को एसपी ने किया सस्पेंड.
Jharkhand news : ऑफिस में शराब पीने के आरोप में डाड़ीकाला ओपी थानेदार हिमांशु शेखर सिंह को एसपी ने किया सस्पेंड.
प्रभात खबर.

Jharkhand news : Hazaribagh news : बड़कागांव (संजय सागर) : हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव क्षेत्र के डाड़ीकला ओपी थाना के नये थाना प्रभारी हिमांशु शेखर सिंह प्रभार लेने के 7 घंटे के अंदर ही आॅफिस में शराब पीने के आराेप में सस्पेंड हो गये हैं. इनके साथ जमादार एसएन रॉय को भी सस्पेंड कर दिया गया है. हजारीबाग एसपी एस कार्तिक ने दोनों को सस्पेंड किया.

बताया गया कि डाड़ीकला ओपी के थाना प्रभारी हिमांशु शेखर सिंह 12 नवंबर, 2020 को अपना याेगदान दिया था. श्री सिंह पर आरोप है कि इसने ऑफिस में शराब पी थी. इसकी शिकायत हवलदार राजेंद्र सिंह द्वारा बड़कागांव एसडीपीओ भूपेंद्र प्रसाद राउत को मिला था. एसडीपीओ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी का मेडिकल कराया और रिपोर्ट हजारीबाग पुलिस अधीक्षक को भेजी. रिपोर्ट के आधार पर हजारीबाग पुलिस अधीक्षक एस कार्तिक द्वारा संज्ञान लेकर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी हिमांशु शेखर सिंह एवं जमादार एसएन रॉय को सस्पेंड कर दिया गया.

मालूम हो कि हजारीबाग के एसपी कार्तिक के नेतृत्व में जिले के विभिन्न प्रखंड एवं गांवों में अवैध शराब के विरोध में छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. इस मामले में शराब बनाने वाले एवं पीने वालों पर भी कार्रवाई की जा चुकी है. वहीं, एक थानेदार एवं जमादार द्वारा कार्यालय में ही शराब पीने की शिकायत मिली थी. बताया जाता है कि कंपनी के कुछ अधिकारियों ने उन्हें शराब पीने के लिए आमंत्रित किया गया था.

तत्कालीन थाना प्रभारी हिमांशु शेखर सिंह 2018 बैच के दारोगा हैं और फिलहाल हजारीबाग के सदर थाना में प्रशिक्षु के तौर पर पदस्थापित थे. जिन्हें हजारीबाग पुलिस अधीक्षक द्वारा डाड़ीकला थाना का प्रभारी बनाया था, लेकिन शराब पीने के आरोप में मात्र 7 दिनों में थानेदारी से हाथ धोनी पड़ी.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें