29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हजारीबाग : कोनार में सोलर सिस्टम से बिजली बनायेंगे : रघुवर दास

हजारीबाग : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि कोनार सिंचाई परियोजना के टनेल से सोलर सिस्टम से बिजली उत्पादन होगा. यह बिजली गांवों तक पहुंचेगी. शहर और गांव में बिजली आपूर्ति का अंतर समाप्त करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना को और आधुनिक बनाया जायेगा. सीएम ने हजारीबाग में बुधवार को झारखंड […]

हजारीबाग : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि कोनार सिंचाई परियोजना के टनेल से सोलर सिस्टम से बिजली उत्पादन होगा. यह बिजली गांवों तक पहुंचेगी. शहर और गांव में बिजली आपूर्ति का अंतर समाप्त करना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना को और आधुनिक बनाया जायेगा. सीएम ने हजारीबाग में बुधवार को झारखंड का दूसरी सबसे बड़ी कोनार सिंचाई परियोजना समेत 34 योजनाओं का उदघाटन और 68 योजनाओं का शिलान्यास किया.

विष्णुगढ़ के बनासो कोनार सिंचाई स्थल पर लोगों को संबोधित करते मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना से तीन जिलों के 85 गांवों के खेतों में सिंचाई होगी. डैम से पहले दिन 800 क्यूसेक और केनाल से 60 किमी तक पानी छोड़ा गया. यहां से प्रतिदिन 1700 क्यूसेक पानी छोड़ा जायेगा.

यह योजना 2021 तक पूरा हो जायेगी. वहीं मुख्यमंत्री ने दूसरे कार्यक्रम में शहर के मटवारी गांधी मैदान में लाभुकों को गैस सिलेंडर का दूसरा रिफिल का ऑनलाइन भुगतान किया. हजारीबाग के दो प्रखंड चुरचू और दारू में शत प्रतिशत गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए पुरस्कृत किया गया. चुरचू को 35 लाख और दारू को 25 लाख रुपये बतौर इनाम मिले.

मौके पर मंत्री रामचंद्र सहिस, अमर बाउरी, नीरा यादव, सांसद पीएन सिंह, अन्नपूर्णा देवी, चंद्रप्रकाश चौधरी, विधायक मनीष जायसवाल, जानकी यादव, मनोज कुमार यादव, जयप्रकाश भाई पटेल, विरंची नारायण, नागेंद्र महतो, ढुलू महतो, निर्भय शाहाबादी आदि मौजूद थे.

पीएम विधानसभा भवन का 12 को करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 सितंबर को राजधानी रांची में नये विधानसभा भवन का उद्घाटन करेंगे. इसी दिन दे‌वघर के मल्टी मॉडल टर्मिनल की भी शुरुआत की जायेगी. यह जानकारी मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में दी.

उन्होंने कहा कि झारखंड प्रगति के पथ पर अग्रसर है. सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में हर सेक्टर के लिए 18 नीतियां बनायी. झारखंड में निवेश को लेकर मोमेंटम झारखंड का आयोजन किया. इस वजह से पिछले चार साल के दौरान विभिन्न सेक्टरों में 67 हजार करोड़ रुपये का निवेश हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें