चौपारण : विवादित स्थल पर ग्रामीणों ने की शिवलिंग की स्थापना, पहुंची प्रशासन की टीम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

चौपारण : प्रखंड के ग्राम पंचायत पड़रिया में विवादित स्थल पर ग्रामीणों ने शुक्रवार को शिवलिंग की स्थापना कर दी. यह मामला आग तरह क्षेत्र में फैल गया. सूचना के बाद बड़ी संख्या में प्रशासन पड़रिया पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने में जुटी है. उक्त स्थल पर पड़रिया के अलावा आसपास के ग्रामीण बड़ी संख्या में जुटे थे. प्रशासन की टीम ग्रामीणों के साथ बैठक कर मामला को शांत कराने के प्रयास में लगी हुई थी.

क्या है मामला : उक्त जमीन का खाता संख्या 157 प्लाट संख्या 06 रखवा 21.5 है. जो सरकार के दस्तावेज में गरमजरूआ भूमि के नाम से दर्ज है. उक्त भूमि पर ग्रामीण बसारत मियां की शिकायत पर 144 धारा लगा हुआ है. मामला बरही कोर्ट में चल रहा है.

घटना स्थल पर पहुंचे एसडीओ राजेश्वरनाथ आलोक ने बताया कि बसारत मियां की ओर से मई माह में गांव के नौ लोगों के खिलाफ बरही अनुमंडल में शिकायत दर्ज करायी गयी है. आवेदन में कहा गया था कि उक्त नामित लोगों द्वारा उक्त जमीन को जबरन कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है. स्थित को देखते हुए उक्त भूमि पर 16 जुलाई को विधि व्‍यवस्था बनाये रखने के लिए धारा 144 लगा दिया गया. कोर्ट ने नामित लोगों को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस दिया था. मामला चल ही रहा था कि उक्त जमीन पर शिवलिंग की स्थापना कर दी गयी है.

घटना स्थल पर पहुंची रैपिड एक्शन फोर्स : स्थित को देखते हुए प्रशासन ने देर शाम हजारीबाग से रैपिडेक्शन फोर्स को बुला लिया है. घटनास्थल पर एलआरडीसी मो जियाउल, डीएसपी मनीष कुमार, सीओ नितिन शिवम गुप्ता, थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, अनी सुबोध सिंह सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवान शामिल थे.

गांव में नहीं है शिव मंदिर : ग्रामीण उक्त स्थल पर शिव मंदिर निर्माण को लेकर अड़े हुए थे. गांव वालों का कहना है कि इस मुहल्ले में शिव मंदिर नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें