1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. 12 migrants defeated corona in keredari returned home healthy

केरेडारी में 12 प्रवासियों ने कोरोना को दी मात, स्वस्थ होकर लौटे घर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Coronavirus in jharkhand : केरेडारी (हजारीबाग) : हजारीबाग जिला के केरेडारी प्रखंड में पाये गये कोरोना संक्रमित (Coronavirus infection) 12 प्रवासियों ने कोरोना को मात दी है. मंगलवार (30 जून, 2020) को 12 प्रवासी (Migrant workers) सकुशल होकर वापस गांव पहुंचे. कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हुए 12 प्रवासियों में से 2 बच्चे समेत 1 महिला भी शामिल हैं. इलाज कराकर गांव लौटे सभी लोग फिलहाल अपने- अपने घरों में हैं.

कोरोना वरियर्स (Corona warriors) के रूप में काम कर रहे प्रखंड विकास पदाधिकारी देवलाल उरांव ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान केरेड़ारी में 3,060 प्रवासियों का आगमन हुआ. रेड़ जोन से आनेवाले प्रवासियों को कोरेंटिन सेंटर में रखा गया. शेष अन्य को होम कोरेंटिन में रखा गया था.

पूर्व में आये सभी लोगों की जांच कर स्वस्थ होने की पुष्टि होने पर छोड़ दिया गया. फिलहाल केरेड़ारी के कोरेंटिन सेंटर में मात्र 4 प्रवासी हैं, जिनका सैंपल लिया गया है. अवधि पूरी होने एवं जांच रिपोर्ट मिलते ही प्रवासियों को घर भेज दिया जायेगा.

श्री उरांव ने कहा कि कोरोना को मात देकर घर लौटे प्रवासियों से भेदभाव नहीं करें. साथ ही लोगों से सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करते हुए घर से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग करने की सलाह दी है. इसके अलावा कंटेटमेंट जोन बने बेलतू के 2 गांवों को प्रशासन द्वारा सभी छूट मुहैया करायी गयी है.

राज्य स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, मंगलवार (30 जून, 2020) सुबह 9 बजे तक राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2430 तक पहुंच गयी है. वहीं, हजारीबाग जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 191 तक पहुंच गयी है. लेकिन, राहत की बात है कि इसमें से 135 लोग स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं, अब जिले में 54 एक्टिव केस ही बचे हैं, जबकि जिले में कोरोना से 2 लोगों की मौत हो चुकी है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें