1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. youths drowned in hiradah river of gumla district of jharkhand not found even after 48 hours ndrf jawans scared see pics mtj

Gumla News: 48 घंटे बाद भी नदी में डूबे तीन युवकों का पता नहीं, हीरादह के कुंड देख डरे NDRF के जवान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Gumla News: 48 घंटे बाद भी नदी में डूबे तीन युवकों का पता नहीं, हीरादह के कुंड देख डरे NDRF के जवान.
Gumla News: 48 घंटे बाद भी नदी में डूबे तीन युवकों का पता नहीं, हीरादह के कुंड देख डरे NDRF के जवान.
Durjay Paswan

Jharkhand News, Gumla News, Hiradah River, NDRF: गुमला (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिला मे नदी में डूबे तीन युवकों को 48 घंटे बाद भी नहीं खोजा जा सका है. रायडीह के पर्यटक स्थल हीरादह नदी के कुंड को देखकर एनडीआरएफ के जवान भी सहम गये हैं. जैसे-जैसे समय गुजर रहा है, युवकों की सकुशल बरामदगी की उम्मीदें भी टूट रही हैं.

हालांकि, परिवार के लोगों ने अभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी है. पथरायी आंखों से अपने बच्चों को हीरादह नदी में खोज रहे हैं. सोमवार को एनडीआरएफ का एक जवान ऑक्सीजन का सिलिंडर लेकर नदी के कुंड में जा घुसा. आधा घंटा बाद ही जवान लौट आया.

जवान ने बताया कि हीरादह कुंड के अंदर कई सुरंग हैं. कुछ इतनी संकीर्ण हैं कि वहां ऑक्सीजन का सिलिंडर लेकर जाना भी मुश्किल है. कुंड के अंदर गहराई में जाना खतरनाक साबित होगा. हालांकि, जवान ने कहा कि अभी तलाश जारी रहेगी. कुंड में ही कहीं तीनों युवक फंसे हो सकते हैं.

एनडीआरएफ की 15 सदस्यीय टीम अलग-अलग जगहों पर नदी में युवकों की तलाश कर रही है. घटना की सूचना पर गुमला शहर से दर्जनों लोग हीरादह पहुंचे. वे लोग भी अपने स्तर से युवकों की तलाश कर रहे हैं. स्थानीय गोताखोर भी युवकों की तलाश करने में जुटे हुए हैं.

गुमला जिला में हीरादह नदी के तट पर दिन भर लोगों की भीड़ लगी रही.
गुमला जिला में हीरादह नदी के तट पर दिन भर लोगों की भीड़ लगी रही.
Durjay Paswan

गांव के हजारों लोग सोमवार को हीरादह नदी के तट पर पहुंच गये. सभी लोग अपने-अपने तरीके से नदी की हर धारा में युवकों को खोज रहे थे. गुमला डीसी शिशिर सिन्हा, डीडीसी संजय बिहारी अंबष्ठ, एसडीओ रवि आनंद, एसडीपीओ कुलदीप कुमार सहित कई अधिकारी हीरादह पहुंचे.

डीसी ने कहा कि जहां खतरनाक एरिया है, वहां लोहे की रेलिंग लगायी जायेगी. पिकनिक का समय आ रहा है. होमगार्ड के जवान तैनात किये जायेंगे. वहीं, भाजपा के महामंत्री मिसिर कुजूर ने हीरादह में पर्यटकों की सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग की है.

पिता हवाई जहाज से पहुंचे रांची

नदी में डूबे युवक सुमित कुमार भगत के पिता विवेकानंद भगत दिल्ली में सेना सिक्यूरिटी फोर्स में कार्यरत हैं. जब उन्हें पता चला कि उसका बेटा नदी में डूब गया है, तो वे सोमवार को हवाई जहाज से रांची पहुंचे. इसके बाद गाड़ी बुक करके सीधे हीरादह पहुंच गये.

तीनों युवक बीटेक, अब तक हैं बेरोजगार

हीरादह नदी में डूबे तीनों युवक बीटेक पास हैं. एक साथ पढ़ाई करने वाले ये तीनों युवक नौकरी की तलाश में हैं. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रहे हैं. पिता विवेकानंद भगत ने बताया कि उनका बेटा सुनील कुमार भगत पढ़ने में तेज है. वह बीटेक करने के बाद रांची में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है.

सैकड़ों ग्रामीण हीरादह के तट पर पहुंचे और अपने-अपने हिसाब से युवकों की तलाश की.
सैकड़ों ग्रामीण हीरादह के तट पर पहुंचे और अपने-अपने हिसाब से युवकों की तलाश की.
Durjay Paswan

कोरोना संक्रमण के बाद वह अपने घर लक्ष्मण नगर आ गया. विवेकानंद ने कहा कि भगवान से प्रार्थना है कि मेरा बेटा ठीक होगा. गुमला शहर के थाना रोड निवासी अभिषेक कुमार गुप्ता भी बीटेक पास है. कुछ दिन पहले उसके पिता सड़क हादसे में घायल हो गये. इसके बाद से अभिषेक अपने पिता की किराना दुकान व आटा चक्की संभाल रहा है. दुकान चलाकर भी वह पढ़ाई कर रहा है.

उपायुक्त के साथ गुमला के प्रशासनिक पदाधिकारी भी हीरादह नदी पहुंचे.
उपायुक्त के साथ गुमला के प्रशासनिक पदाधिकारी भी हीरादह नदी पहुंचे.
Durjay Paswan

लक्ष्मण नगर के सुमित कुमार गिरी बीटेक करने के बाद खाली समय में मार्बल कंपनी में गुमला में काम कर रहा है. वह भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हुए नौकरी की तलाश कर रहा है.

ये युवक गये थे हीरादह नदी

गुमला से रविवार को युवकों का एक दल पिकनिक मनाने हीरादह गया था. युवकों के इस समूह में जशपुर रोड निवासी चंदन कुमार, पालकोट रोड के अभिषेक कुमार, चेटर अमृत नगर निवासी दीपू कुमार, थाना रोड निवासी अभिषेक कुमार गुप्ता, लक्ष्मण नगर के सुमित कुमार गिरी, सुनील कुमार भगत थे. नहाने के क्रम में थाना रोड निवासी 27 वर्षीय अभिषेक गुप्ता, लक्ष्मण नगर निवासी 28 वर्षीय सुमित कुमार गिरी एवं 27 वर्षीय सुनील कुमार भगत नदी में बह गये. अब तक युवक नहीं मिले हैं.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें