1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. weather is clear operation against naxalites will continue says gumla sp h p janardhanan

मौसम साफ है, नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा, बोले गुमला के एसपी जनार्दनन

झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने कहा है कि अभी मौसम साफ है. बारिश थमी हुई है. इसका फायदा गुमला पुलिस उठा रही है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा. साथ ही उन्होंने नक्सलियों से अपील की कि वे सरेंडर करें और मुख्यधारा में लौट आयें. यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया और पुलिस से मुठभेड़ हुई, तो नक्सलियों को गोली के सिवा और कुछ नहीं मिलेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
एसपी ने जवानों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये.
एसपी ने जवानों को जरूरी दिशा-निर्देश दिये.
Prabhat Khabar

गुमला : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन ने कहा है कि अभी मौसम साफ है. बारिश थमी हुई है. इसका फायदा गुमला पुलिस उठा रही है. नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा. साथ ही उन्होंने नक्सलियों से अपील की कि वे सरेंडर करें और मुख्यधारा में लौट आयें. यदि उन्होंने ऐसा नहीं किया और पुलिस से मुठभेड़ हुई, तो नक्सलियों को गोली के सिवा और कुछ नहीं मिलेगा.

एसपी शनिवार (20 जून, 2020) को बिशुनपुर प्रखंड के दौरे पर थे. इस दौरान एसपी ने बिशुनपुर प्रखंड के बनारी, जोरी, बड़कादोहर, बनालात, चोरकाखाड़ पुलिस पिकेट का निरीक्षण किया. सभी पिकेट घोर नक्सल प्रभावित गांवों में हैं. इन इलाकों में लंबे समय तक भाकपा माओवादी सक्रिय रहे हैं. पुलिस पिकेट की स्थापना के बाद इन क्षेत्रों में नक्सलियों की गतिविधियां कम हुई हैं.

एसपी ने कहा कि नक्सली डरे हुए हैं. अभी भी कुछ गिने-चुने नक्सली बचे हैं. इन नक्सलियों को या तो पकड़ना है या मुठभेड़ में मार गिराना है. इसलिए मैं नक्सलियों से कहना चाहूंगा कि वे अपने परिवार व समाज के पास लौट आयें. आत्मसमर्पण करेंगे, तो परिवार के साथ खुशहाल रहेंगे. यदि ऐसा नहीं किया, तो जंगलों में भटकते रह जायेंगे.

निरीक्षण के दौरान एसपी सभी पुलिस पिकेट की समस्याओं से रू-ब-रू हुए. पिकेट के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए नक्सली गतिविधियों की सूचना देते हुए अभियान चलाने के लिए कहा है. इस दौरान एसपी ने अधिकारियों के साथ भाकपा माओवादियों के खिलाफ चलने वाले अभियान पर रणनीति बनायें.

वहीं, पुलिस पिकेट के जवानों के बीच मनोरंजन के लिए फुटबॉल, वॉलीबॉल आदि खेल सामग्री का वितरण किया गया. एसपी ने कहा कि अभी कोरोना संक्रमण का समय है. इसलिए जवान इम्यूनिटी पावर को बढ़ाने के लिए लगातार योग, व्यायाम व फुर्सत में खेल खेलें.

Posted By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें