1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. search for plfi militants intensified gumla sp conducts search operation

पीएलएफआई उग्रवादियों की तलाश तेज, गुमला एसपी ने चलाया सर्च ऑपरेशन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : उग्रवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में शामिल गुमला एसपी व अन्य पुलिस पदाधिकारी.
Jharkhand news : उग्रवादियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन में शामिल गुमला एसपी व अन्य पुलिस पदाधिकारी.
फोटो : प्रभात खबर.

Gumla news, Jharkhand news : गुमला (दुर्जय पासवान) : बसिया अनुमंडल की पुलिस ने बचे-खुचे पीएलएफआई उग्रवादियों की तलाश शुरू कर दी है. कुछ दिन पहले पालकोट क्षेत्र में पुलिस अौर उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ में पीएलएफआई के उग्रवादी भाग निकले थे. उनकी भी तलाश चल रही है. वहीं, बसिया और कामडारा इलाके में कुछ गिने-चुने उग्रवादी बचे हुए हैं जो पुलिस के कारण छिपते फिर रहे हैं. उनकी भी तलाश की जा रही है.

इसी मुहिम के तहत गुमला एसपी हृदीप पी जनार्दनन के नेतृत्व में पुलिस ने पीएलएफआई उग्रवादियों को पकड़ने या मुठभेड़ में मार गिराने के इरादे से सर्च ऑपरेशन चलाया. एसपी समेत अन्य सभी अधिकारी व जवान मोटर साइकिल से उग्रवादियों के गढ़ कहे जाने वाले गांवों व जंगलों में घुसे. इस दौरान बारिश भी हो रही थी. सभी बारिश में भींगते हुए उग्रवादियों को खोजते नजर आये.

एसपी ने बसिया प्रखंड के प्रमुख पर्यटक स्थल बाघमुंडा जलप्रपात का भी अवलोकन किया. वहां की सुंदरता और 3 दिशाओं से बहने वाली नदियों को देखा. एसपी ने कहा कि इस क्षेत्र का अगर सही से विकास हो, तो दूसरे जिले समेत अन्य राज्य के लोग यहां पिकनिक मनाने आसानी से पहुंच सकते हैं. बहुत ही खूबसूरत जगह है बाघमुंडा जलप्रपात.

एसपी ने अभियान के दौरान ग्रामीणों से बात भी की. उन्हें कोरोना संक्रमण (Coronavirus infection) और उग्रवाद के खिलाफ जागरूक किया. एसपी ने कहा कि अगर किसी परिवार का कोई सदस्य मुख्यधारा से भटक गया है, तो वह पुलिस के समक्ष हथियार डाल दें. मुख्यधारा से जुड़कर रहने में ही सभी की भलाई है. एसपी ने कहा कि उग्रवादी सरेंडर करें, जिससे वे अपने परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जी सकते हैं.

इस सर्च ऑपरेशन में एसपी के अलावा बसिया अनुमंडल के अतंर्गत बसिया और कामडारा क्षेत्र में एसपी के साथ एएसपी बृजेंद्र कुमार मिश्रा, बसिया एसडीपीओ दीपक कुमार, इंस्पेक्टर बैजू उरांव, सार्जेंट मेजर रवींद्र यादव सहित थाना प्रभारी व अन्य पुलिस अधिकारी अभियान में शामिल हुए.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें