1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. police of palkot police found water on naxalites recovered 7 land mines laid on the way sam

पालकोट थाना की पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी, रास्ते में बिछाये गये 7 लैंड माइंस किया बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news :  पालकोट थाना क्षेत्र के धोती घाट में बिछा 7 लैंड माइंस. पुलिस ने केन बम को किया बरामद.
Jharkhand news : पालकोट थाना क्षेत्र के धोती घाट में बिछा 7 लैंड माइंस. पुलिस ने केन बम को किया बरामद.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : भाकपा माओवादियों द्वारा पालकोट थाना की पुलिस एवं सुरक्षा बलों को बम विस्फोट कर उड़ाने की योजना फेल हो गयी. बसिया अनुमंडल की पुलिस ने पालकोट थाना के बिलिंगबीरा से 3 किलोमीटर दूर धोती घाट के रास्ते में बिछाये गये 7 सात केन बम को बरामद किया है. ये बम घातक थे. अगर उपयोग होता तो पुलिस को भारी क्षति हो सकती थी. सातों बम हर 5, 10 एवं 15 फीट की दूरी पर बिछाया गया था. नक्सलियों की मंशा छापामारी में आने वाली पुलिस टीम एवं सुरक्षा बलों को उड़ाने की थी.

रविवार को जब नक्सलियों की गतिविधि की सूचना गुमला के पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन को मिली, तो पुलिस टीम छापामारी में निकली थी, तभी धोती घाट में लैंड माइंस बिछा हुआ मिला. इसके बाद बीडीडीएस की टीम ने धोती घाट पहुंच कर सभी लैंड माइंस को बरामद किया. बरामद लैंड माइंस को जंगल में निष्क्रिय कर दिया गया है.

पुलिस के अनुसार, भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर खुदी मुंडा एवं उसके दस्ते द्वारा बम बिछाया गया था. गुमला एसपी श्री जनार्दनन ने कहा कि पुलिस टीम लगातार नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान चला रही है. इस अभियान के दौरान पुलिस को सूचना मिली कि बिलिंबगीरा के धोती घाट में लैंड माइंस बिछाया गया है. इस सूचना में सावधानी बरतते हुए रास्ते को खोदकर बम निकाला गया और निष्क्रिय कर दिया गया. नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा.

बता दें कि गुमला जिला की पुलिस और सीआरपीएफ की ओर से नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए लगातार अभियान चलायी जा रही है. इन नक्सलियों को गिरफ्तार करने के लिए गुमला एसपी खुद मोर्चा संभाल रखे हैं. पिछले दिनों गुमला एसपी खुद नक्सली बुद्धेश्वर की तलाश में नक्सलियों के गढ़ तक पहुंचे थे. रायडीह थाना क्षेत्र के पकोडीह, बोकटा, बांसडीह, परसा, पोगरा, रघुनाथपुर और ऊंचडीह गांव के पहाड़ी एवं जंगलों में नक्सलियों की तलाश में जुटे रहे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें