1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. naxal latest news gumla marwa village where the encounter took place 30 people of that village took the vaccine initially the protest then agreed srn

जिस मरवा गांव में मुठभेड़ हुई थी उस गांव के 30 लोगों ने ली वैक्सीन, शुरू में हुआ था विरोध फिर मान गये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मरवा गांव में मुठभेड़ हुई थी उस गांव के लोगों ने ली वैक्सीन
मरवा गांव में मुठभेड़ हुई थी उस गांव के लोगों ने ली वैक्सीन
twitter

Jharkhand news, gumla news गुमला : चैनपुर प्रखंड की बारडीह पंचायत के मरवा गांव में दो दिन पहले पुलिस व नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई थी. इलाके में नक्सली गतिविधि खत्म होने के बाद बुधवार को चैनपुर प्रखंड के बीडीओ डॉ शिशिर कुमार सिंह मरवा गांव पहुंचे. पेड़ के नीचे ग्रामीणों के साथ बैठक की. बीडीओ ने गांव के लोगों की प्रशंसा की. बीडीओ ने कहा कि आप लोग प्रकृति के बीच रह कर साग, भात खाकर स्वस्थ हैं.

आपको कोरोना छू नहीं पाया है. यह इस गांव के लिए खुशी की बात है. परंतु भविष्य में गांव के किसी भी व्यक्ति को कोरोना न हो. इसके लिए जरूरी है कि गांव के सभी लोग टीका लें. बीडीओ के समझाने के बाद मरवा, कोचागानी व केरागानी के 30 लोगों ने कोरोना टीका लिया है. साथ ही ग्रामीणों ने कहा कि अगली बार कैंप लगेगा तो गांव के सभी लोग टीका लेंगे.

शुरू में विरोध किया, फिर मान गये :

बीडीओ ने मरवा, कोचागानी व केरागानी में ग्रामीणों से बैठक की. इस दौरान जब कोरोना टीका की बात आयी तो ग्रामीणों ने विरोध किया और टीका लेने से इंकार कर दिया. ग्रामीणों ने कहा कि हमलोग स्वस्थ हैं तो फिर टीका क्यों लेंगे. इसके बाद बीडीओ श्री सिंह ने लोगों को समझाया. उन्होंने कहा कि अभी आप स्वस्थ हैं. परंतु गांव से बाहर जायेंगे तो हो सकता है कि दूसरे के संपर्क में आने से कोरोना हो जाये. इसलिए जरूरी है कि आप टीका लगाये. ताकि आपका इम्युनिटी पावर मजबूत हो सके और आप कोरोना से बच सके.

मरवा व कोचागानी में पुल बनाने की मांग :

बीडीओ जब कोचागानी व मरवा गांव पहुंचे तो ग्रामीणों ने गांव की समस्याओं से अवगत कराया. दोनों गांव के लोगों ने बीडीओ से पुल बनाने की मांग की है. जिससे बरसात में आवागमन में होने वाली परेशानी से निजात मिल सके. बीडीओ ने कहा कि आवेदन जिला को भेजा जायेगा. जिससे इन गांवों में पुल बन जाये. बीडीओ ने क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को लोगों को जागरूक करने व कोरोना से बचाये रखने की अपील की.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें