1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. navdiha bridge of ghaghra block in danger zone cm hemant soren gave instructions for repair srn

घाघरा प्रखंड का नवडीहा पुल डेंजर जोन में, सीएम हेमंत सोरेन ने दिया मरम्मत का निर्देश

गुमला जिले के घाघरा प्रखंड के नवडीहा पुल डेंजर जोन बन गया है. पुल के ऊपर दर्जनों गड्ढा है. जहां बाइक व टेंपो का चक्का पड़ने के बाद दुर्घटना हो रही है. पुल में हुए गड्ढों के कारण कई लोगों की जान भी जा चुकी है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घाघरा प्रखंड का नवडीहा पुल डेंजर जोन में
घाघरा प्रखंड का नवडीहा पुल डेंजर जोन में
प्रभात खबर.

गुमला : गुमला जिले के घाघरा प्रखंड के नवडीहा पुल डेंजर जोन बन गया है. पुल के ऊपर दर्जनों गड्ढा है. जहां बाइक व टेंपो का चक्का पड़ने के बाद दुर्घटना हो रही है. पुल में हुए गड्ढों के कारण कई लोगों की जान भी जा चुकी है. परंतु अब पुल के ऊपर बने गड्ढों की तस्वीर बदलेगी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सड़क व पुल में बने गड्ढों की तत्काल मरम्मत करने का निर्देश दिया है.

सीएम श्री सोरेन ने गुमला डीसी से कहा है कि सड़क की स्थिति को देखें और भविष्य में किसी भी प्रकार की दुर्घटना न हो. इसके लिए आवश्यक कदम उठायें. सड़क की आवश्यक सुधारात्मक कार्रवाई करें. ताकि लोगों को आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी न हो.

पुल की ढलाई उखड़ कर छड़ ऊपर आ गये :

यहां बता दें कि घाघरा प्रखंड का नवडीहा गांव लोहरदगा व गुमला जिला के मुख्य मार्ग पर स्थित है. यह नेशनल हाइवे सड़क है. तीन साल पहले इस सड़क की मरम्मत हुई थी. पुल की सड़क भी बनी है. परंतु उक्त सड़क से हर दिन सैंकड़ों बॉक्साइट ट्रक व अन्य बड़ी गाड़ियां गुजरती है. जिस कारण सड़क ज्यादा दिन टिक नहीं पायी और उखड़ गयी है. सबसे ज्यादा खतरनाक नवडीहा पुल के ऊपर की सड़क है. सड़क उखड़ गयी है. पुल की ढलाई का छड़ दिखने लगा है. बीच पुल में एक फीट तक का गडढा हो गया है.

अनजान राहगीर हादसे के शिकार हो रहे हैं :

नवडीहा पुल से होकर ही नेतरहाट, महुआडाड़, लोहरदगा, लातेहार, चतरा, रांची सहित अन्य जिलों के लिए गाड़ी गुजरती है. यह मार्ग व्यस्त है. 24 घंटा इस सड़क पर आवागमन होती है. जिन लोगों को सड़क व पुल की स्थिति की जानकारी है. वे संभल कर पुल से पार करते हैं. परंतु जो राहगीर सड़क व पुल के गड्ढों से अनजान हैं. वे हादसे के शिकार होते हैं. तेज रफ्तार से गाड़ी चलाते हुए पुल से पार करने के दौरान गड्ढों में चक्का पड़ने से हादसा होता है. यही वजह है. यहां हर सप्ताह कोई न कोई गिरता है. कई लोगों की तो मौत भी हो चुकी है.

पीडब्ल्यूडी को सड़क की मरम्मत का निर्देश :

सीएम हेमंत सोरेन से मिले निर्देश के बाद गुमला के उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा ने पीडब्ल्यूडी विभाग गुमला को सड़क व पुल के ऊपर के गड्ढों की मरम्मत करने का निर्देश दिया है. डीसी ने कहा है कि नवडीहा पुल के समीप सड़क की मरम्मत करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्यपालक अभियंता को दिशा-निर्देश दिया गया है.

इस प्रकार, मामला सीएम तक पहुंचा :

एक राहगीर रात को नवडीहा पुल से चार पहिया गाड़ी से पार हो रहा था. तभी पुल के ऊपर बने गडढों को देख कर उन्होंने उसका वीडियो बनाया. राहगीर ने वीडियो को सीएम हेमंत सोरेन को ट्वीट कर दिया. जिस पर सीएम ने तुरंत संज्ञान लिया और सड़क बनाने का निर्देश दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें