1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news news parha community leader killed nephew also injured by cutting legn learn the whole matter srn

Jharkhand News : पड़हा समाज के अगुवा की हत्या, भतीजे का भी पैर काटकर किया घायल, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Dhanbad Firing Case
Dhanbad Firing Case
सांकेतिक तस्वीर

Jharkhand News, Gumla News गुमला : सिसई के छारदा पतरा गांव के समीप रविवार रात करीब 8:30 बजे सैंदा टुकूटोली निवासी 22 पड़हा के अगुवा (नेतृत्वकर्ता) कैलाश उरांव (65) की हत्या कर दी गयी. वहीं, उनके भतीजे सोमा उरांव (65) का पैर काट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. बेहतर इलाज के लिए उसे रिम्स (रांची) में भर्ती कराया गया है. वारदात को चार लोगों ने अंजाम दिया है.

हमले के लिए इन लोगों ने टांगी का इस्तेमाल किया है. इस मामले में पुलिस 10 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एसडीपीओ मनीषचंद्र लाल ने हत्या की वजह जमीन विवाद बताया है. इधर, घायल सोमा ने पुलिस को बताया कि वह चाचा के साथ बाइक से भुरसो बेरीटोली से अपने गांव लौट रहा था. छारदा पतरा गांव के समीप चार लोगों ने उन दोनों पर टांगी से हमला कर दिया.

हमलावरों ने टांगी से कैलाश की हत्या कर दी

वहीं, सोमा का पैर काट दिया, जिससे वह बेहोश हो गया. इसके बाद सोमा को मृत समझ कर हमलावरों ने उसे गड्ढे में फेंक दिया. सोमा ने भी मृत होने का दिखावा किया. बाद में मौके पर पहुंचे परिजन ने सोमा को सिसई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे रांची रेफर कर दिया गया. सोमा ने कहा कि उन लोगों का दो एकड़ नौ डिसमिल जमीन को लेकर रिश्तेदारों से विवाद चल रहा है.

लोगों की मदद करते थे कैलाश उरांव :

पड़हा आदिवासी समाज का एक सामाजिक संगठन है. मृतक कैलाश उरांव सिसई प्रखंड में 22 पड़हा का नेतृत्व करते हुए समाज के लिए काम करते रहते थे. गांव में उनकी छवि एक समाजसेवी के रूप में थी. गांव में कोई भी विवाद होता था, तो वे बैठक कर उसे सुलझाते थे. साथ ही जरूरतमंद लोगों की मदद भी करते थे.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें