1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand crime news levy seeking plfi commander from hotwar jail in ranchi naxalites and his accomplice arrest in gumla revealed smj

Jharkhand Crime News : रांची के होटवार जेल से PLFI कमांडर मांग रहे लेवी, गुमला में नक्सली समेत उसके सहयोगी की गिरफ्तारी से हुआ खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला के बसिया थाना की पुलिस ने PLFI के एक दस्ता समेत 2 सहयोगियों को किया गिरफ्तार.
गुमला के बसिया थाना की पुलिस ने PLFI के एक दस्ता समेत 2 सहयोगियों को किया गिरफ्तार.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Gumla News, गुमला (दुर्जय पासवान) : गुमला जिले के बसिया थाना की पुलिस ने PLFI के एक दस्ता सदस्य सहित 2 सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. जिनमें कोलेबिरा थाना क्षेत्र के कोम्बेकेरा देवाटोली निवासी राजेंद्र गोप, कोलेबिरा के अमन कुमार कश्यप और दिवाकर दास उर्फ पंडित उर्फ दास है. राजेंद्र गोप PLFI का दस्ता सदस्य है. उसके पास से देसी कट्टा, जिंदा गोली, एक मोबाइल और लेवी से वसूला गया 15 हजार रुपये नकद मिला है. वहीं, सहयोगी अमन कुमार के पास से एक मोबाइल मिला है. इन लोगों ने बसिया के एक व्यापारी से लेवी वसूला था. इस मामले में थाने में प्राथमिकी भी दर्ज की गयी थी.

बसिया थाना की पुलिस ने PLFI के दस्ता सदस्य समेत 2 सहयोगियों की गिरफ्तारी के बाद कई खुलासे किये हैं. पुलिस ने अनुसंधान करते हुए सबसे पहले PLFI के दस्ता सदस्य राजेंद्र गोप को पकड़ा. जिसके निशानदेही पर लेवी वसूली में सहयोग करने वाले अमन कुमार और दिवाकर दास को पकड़ा गया. ये तीनों रांची के होटवार जेल में बंद PLFI कमांडर बारूद गोप और परमेश्वर गोप के कहने पर लेवी वसूली का काम करते हैं. इस बात की जानकारी बसिया अनुमंडल के SDPO दीपक कुमार ने पत्रकारों से दी.

क्या है पूरा मामला

बसिया थाना में 14 फरवरी को एक व्यक्ति ने आकाश टाइगर के नाम से PLFI द्वारा 2 लाख रुपये रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए उपयोग में लाये गये मोबाइल नंबर के साथ केस दर्ज कराया था. जिसपर बसिया पुलिस ने रणनीति के तहत लेवी के पैसे नेटबैंकिंग के तहत ट्रांसफर करा दिया. इसके बाद उक्त मोबाइल नंबर को ट्रेस कर अनुसंधान शुरू किया. जिसमें उपयोगकर्ता कोलेबिरा थाना क्षेत्र के कोम्बेकेरा देवाटोली निवासी राजेंद्र गोप का नाम आया. इस संबंध में जानकारी ली गयी, तो पता चला कि यह पूर्व में PLFI के परमेश्वर गोप एवं बारूद गोप के लिए रंगदारी मांगने के आरोप में जेल जा चुका है. वह दस्ता सदस्य भी है.

सोमवार देर शाम बसिया पुलिस की टीम द्वारा राजेंद्र गोप के घर छापेमारी कर राजेंद्र एवं उसके दो सहयोगी दिवाकर दास एवं अमन कुमार कश्यप को गिरफ्तार किया गया. वहीं, तलाशी लेने पर उसके कमर में रखा एक देसी कट्टा, एक जिंदा गोली, उपयोग में आये दो मोबाइल एवं 15 हजार रुपये नकद बरामद किया गया.

पूछताछ में गिरफ्तार राजेंद्र महतो ने बताया कि होटवार जेल में बंद PLFI के बारूद गोप एवं परमेश्वर गोप के निर्देश पर लेवी मांगने का काम करते थे. मंगलवार को बसिया पुलिस द्वारा तीनों अभियुक्तों को गुमला जेल भेज दिया गया. छापेमारी टीम में थाना प्रभारी अनिल लिंडा, पुअनि आकाश पांडे, पुअनि मिनकेतन कुमार, हवलदार अमरेश कुमार सिंह, दानिश खान, राम मनोज कुमार एवं रवींद्र भारती शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें