1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. husband wife killed in gumla latest news updates jharkhand body recovered from masaria dam dayan bisahi ka shak bujurg pati patni ki hatya mtj

झाड़-फूंक करने वाले वृद्ध दंपती की गुमला में हत्या, मसरिया डैम से बरामद हुआ शव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झाड़-फूंक करने वाले वृद्ध दंपती की गुमला में हत्या, मसरिया डैम से बरामद हुआ शव.
झाड़-फूंक करने वाले वृद्ध दंपती की गुमला में हत्या, मसरिया डैम से बरामद हुआ शव.
Durjay Paswan

गुमला (दुर्जय पासवान) : झारखंड के गुमला जिला के घाघरा थाना स्थित हालमाटी गांव निवासी लिट्टू उरांव (65) व उसकी पत्नी शनियारो देवी (60) की हत्या कर दी गयी है. दंपती का शव मसरिया डैम से बरामद हुआ है. मृतक लिट्टू झाड़-फूंक का काम करता था. आशंका व्यक्त की जा रही है कि डायन-बिसाही के शक में दंपती की हत्या कर दोनों के शव को पत्थर से बांधकर डैम में डाल दिया गया था.

घाघरा पुलिस ने शनिवार को लिट्टू का शव बरामद किया था. उसकी पत्नी शनियारो का शव रविवार को बरामद हुआ. शव बरामद करने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गुमला सदर अस्पताल भेज दिया है.

ग्रामीणों ने बताया कि हालमाटी गांव के वृद्ध दंपती पिछले तीन दिन से घर से गायब थे. शनिवार को सुबह बैल चराने वाले लोगों ने मसरिया डैम में लिट्टू के शव का पैर देखा. इसकी सूचना पुलिस को दी गयी. घटनास्थल पर पुलिस जब आयी और शव को बाहर निकाला, तो मृतक की पहचान लिट्टू उरांव के रूप में हुई.

लिटटू की गर्दन में पत्थर बांधकर डैम में डाल दिया गया था. वहीं, शनिवार को शाम होने के कारण शनियारो के शव की तलाश डैम में नहीं की गयी. रविवार सुबह पुलिस ने पुन: शव की तलाश शुरू की. इसी दौरान शनियारो का शव भी इसी डैम से बरामद हुआ.

क्या है मामला

ग्रामीणों ने बताया कि लिट्टू व उसकी पत्नी शनियारो देवी घर पर अकेले रहते थे. लिट्टू की तीन बेटियां हैं. तीनों का विवाह हो गया है. लिट्टू गांव में झाड़-फूंक का काम करता था. तीन दिन पूर्व से लिट्टू व उसकी पत्नी शनियारो घर से गायब थे. ग्रामीणों को अंदेशा है कि डायन-बिसाही के कारण घटना को अंजाम दिया गया होगा.

डायन-बिसाही में होते रही है हत्या

छह साल पूर्व भी मसरिया डैम में दोदांग के लोहरा उराइन की हत्या डायन-बिसाही के आरोप में करके बोरा में बंद करके शव को डाल दिया गया था. वहीं, घाघरा प्रखंड देवाकी गांव निवासी लहुरा उरांव व उसकी पत्नी बुधनी देवी की भी हत्या डायन-बिसाही का आरोप लगाकर कर दी गयी थी. बाद में शव में पत्थर बांधकर उसे देवाकी डैम में डाल दिया गया था.

पुलिस कार्रवाई कर रही है : थानेदार

थानेदार सुधीर प्रसाद साहू ने कहा कि वृद्ध दंपती के गायब होने की सूचना थाना को पहले नहीं दी गयी थी. डैम से हालमाटी गांव के दंपती का शव बरामद हुआ है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. अनुसंधान के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें