1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. human trafficking news jharkhand a girl who escaped from the cwc was found had escaped after being seduced girl srn

Human Trafficking News : सीडब्ल्यूसी से भागी एक लड़की बरामद, बहकावे में आकर भाग गयी थी : लड़की

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सीडब्ल्यूसी से भागी एक लड़की बरामद
सीडब्ल्यूसी से भागी एक लड़की बरामद
सांकेतिक तस्वीर

सीडब्ल्यूसी कार्यालय गुमला से दो दिन पहले भागी दो लड़कियों में से एक लड़की लौट आयी है. शुक्रवार को वह सीडब्ल्यूसी कार्यालय पहुंची और उसने भागने का कारण बताया, जबकि दूसरी लड़की का अभी तक सुराग नहीं मिला है. अहतू थाना की पुलिस दूसरी लड़की की तलाश कर रही है. सीडब्ल्यूसी लौटी लड़की ने कहा कि वह अपनी सहेली के बहकावे में आकर भाग गयी थी.

भागने के बाद वह अपने घर गयी, परंतु घरवालों के समझाने के बाद वापस सीडब्ल्यूसी कार्यालय आयी. सीडब्ल्यूसी ने लड़की की काउंसलिंग की और अपने संरक्षण में ले लिया है. सीडब्ल्यूसी सदस्य सुषमा देवी ने कहा कि दोनों लड़कियों को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया था. दो दिन पहले सीडब्ल्यूसी कार्यालय में पूछताछ के दौरान दो लड़कियां भाग गयी थी, जिसमें एक लड़की अपने परिवार के साथ सीडब्ल्यूसी कार्यालय पहुंची. अभी उससे पूछताछ की जा रही है. डरी हुई है. इस कारण उससे ज्यादा पूछताछ नहीं किया गया है.

तस्कर बिलासपुर जेल में है : बिशुनपुर प्रखंड के पहाड़ी इलाके में रहने वाली असुर जनजाति की दो लड़कियों को बिलासपुर में मानव तस्कर के चंगुल से मुक्त कराया गया था. अहतू थानेदार रवि होनहांगा ने बताया कि लड़कियों को मानव तस्कर द्वारा मुंबई ले जाया जा रहा था. इसी दौरान आरपीएफ के अधिकारियों ने संदेह के आधार पर लड़कियों से पूछताछ की, तो उन दोनों लड़कियों ने कहा कि हम सूरत जा रहे हैं.

जबकि मानव तस्कर से पूछा गया, तो उसने मुंबई जाने की बात कही. कड़ाई से पूछताछ के बाद पता चला कि मानव तस्कर लड़कियों को प्रलोभन देकर मुंबई ले जा रहा था. मानव तस्कर को गिरफ्तार कर बिलासपुर जेल भेज दिया गया, जबकि बिलासपुर पुलिस की सूचना के बाद गुमला अहतू थाना की पुलिस बिलासपुर जाकर दोनों नाबालिग लड़कियों को गुमला लेकर आयी और दोनों को सीडब्ल्यूसी में प्रस्तुत किया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें