1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla news piracy on the grain of the poor supply of soaked rice from sfc amberadih srn

गरीबों के अनाज पर डाका, एसएफसी अंबेराडीह से सिसई भींगे चावल की हुई सप्लाई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
एसएफसी अंबेराडीह से सिसई भींगे चावल की हुई सप्लाई
एसएफसी अंबेराडीह से सिसई भींगे चावल की हुई सप्लाई
सांकेतिक तस्वीर

गुमला : गुमला में लंबे समय से एसएफसी अंबेराडीह के गोदाम से भींगे हुए चावल की सप्लाई एफसीआई सिसई, भरनो, कामडारा व बसिया प्रखंड में की जा रही है. इसका खुलासा मंगलवार को तब हुआ. जब सिसई प्रखंड के एफसीआई गोदाम में पहुंचाये गये 580 बोरी चावल की जांच की गयी. इसमें पाया गया कि 48 बोरी चावल भींगा हुआ था. एसएफसी अंबेराडीह गोदाम से बीते तीन वर्षों से गरीबों के चावल पर डाका डाला जा रहा है. चावल की बोरी भींगा कर दिया जा रहा है.

इस कारण अधिकांश चावल खराब सप्लाई हो रही है. मजबूरी में गरीब लाभुक चावल ले रहे हैं. दूसरी ओर भींगे हुए चावल की बोरी का वजन भी अधिक हो रहा है. पहले से लाभुकों को डीलर के माध्यम से दो से तीन किलो चावल कम दिया जाता है. दूसरी ओर भींगा हुआ चावल देने से गरीबों के निवाले पर डाका है. हालांकि मामला उजागर होने व शिकायत के बाद एसडीओ रवि आनंद ने जांच की है. एसडीओ ने चावल की भी जांच की. जिसमें 48 बोरी चावल भींगा हुआ मिला है.

एसडीओ ने सीओ से जांच रिपोर्ट मांगी

सिसई प्रखंड एफसीआइ गोदाम में भींगा हुआ चावल प्राप्त होने की शिकायत पर एसडीओ रवि आनंद ने मंगलवार को गोदाम का निरीक्षण किया. निरीक्षण के उपरांत सीओ अरुणिमा एक्का को सभी 580 बोरी चावल की जांच कर रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया. इस संबंध में सीओ ने बताया कि मंगलवार को सिसई एफसीआइ गोदाम के सहायक गोदाम प्रबंधक आफताब आलम के द्वारा एक ट्रक से 580 बोरी खराब चावल प्राप्त होने की शिकायत की गयी थी. शिकायत पर एसडीओ ने गोदाम का निरीक्षण किया. सभी बोरी की जांच कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया.

जांच में 48 बोरी चावल को पानी से भींगा हुआ पाया गया. जिसकी रिपोर्ट भेजी जायेगी. वहीं गोदाम प्रबंधक आफताब आलम ने बताया कि डीलरों को सप्लाई होने के लिए मंगलवार को एक ट्रक से आये 580 बोरी चावल को खाली करते समय चावल भींगा होने की जानकारी हुई. जिसकी जानकारी ट्रांसपोर्टर, ठेकेदार के साथ विभाग को दी गयी. चालक के आग्रह पर बिना रिसीव के चावल गोदाम में रखवा दिया गया.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें