1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla coronavirus update good news corona patients are recovering fast out of 2930 victims 2555 patients are in health know the latest situation srn

अच्छी खबर : गुमला में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना के मरीज, 2930 पीड़ितों में से 2555 मरीज स्वास्थ्य, जानें ताजा हालात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गुमला में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना के मरीज
गुमला में तेजी से ठीक हो रहे हैं कोरोना के मरीज
सोशल मीडिया

Jharkhand News, Coronavirus latest news in gumla : गुमला : गुमला में जिस तेजी से कोरोना संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं. उसी तेजी से मरीज ठीक भी हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ा के अनुसार गुमला जिले में मार्च 2020 से 16 अप्रैल 2021 तक तक 2930 लोग कोरोना से पीड़ित हुए हैं. जिसमें अब तक 2555 मरीज स्वस्थ हो गये हैं. वर्तमान में गुमला जिला में कोरोना संक्रमण से 365 मरीज पीड़ित हैं. जिनका इलाज अस्पताल व होम कोरेंटिन में चल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार अब तक गुमला जिले में 10 लोगों की मौत कोरोना से हुई है. इधर, हाल के दिनों में जो मौत हुई है. वे लोग गुमला में नौकरी करते थे. परंतु घर रांची में था. इस कारण कुछ लोगों की मौत रांची की सूची में शामिल है. इधर, कोरोना संक्रमण से बचने के लिए गुमला प्रशासन ने मास्क चेक तेज कर दिया है. जिले के सभी 12 प्रखंड में मास्क जांच हो रही है.

चूल्हानी रेस्टूरेंट 10 दिन के लिए बंद :

गुमला शहर के लोहरदगा रोड में चूल्हानी रेस्टूरेंट है. जिसे 10 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए रेस्टूरेंट मालिक विनीत कुमार लाल ने व्हाटसअप ग्रुप में मैसेट डाल कर रेस्टूरेंट बंद होने की सूचना दी है. श्री लाल ने कहा है कि गुमला के लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. इसलिए रेस्टूरेंट बंद किया गया है.

गुमला शहर का नहीं हो रहा सैनिटाइजेशन :

गुमला शहर का सैनिटाइजेशन नहीं हो रहा है. जिस तेजी से कोरोना मिलने का दावा स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया जा रहा है. इस दावा के अनुसार प्रशासन शहर को सैनिटाइज करने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है. इससे शहर के लोग चिंतित हैं. भाजपा के जिला महामंत्री मिशिर कुजूर ने नगर परिषद गुमला से शहरी क्षेत्र के सभी मुहल्लों व भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों को सैनिटाइज करने की मांग की है. जिससे गुमला शहर के लोग कोरोना संक्रमण से बच सके.

पूर्व बीडीओ की कोरोना से हुई मौत :

बसिया. झारखंड प्रशासनिक सेवा की अधिकारी नामिता नलिनी मिंज का निधन शुक्रवार को हो गया. वे वर्ष 1999 से 2002 तक बीडीओ सह सीओ बसिया के पद पर पदस्थापित थीं. उनका निधन शुक्रवार को कोरोना से हो गया. उनके निधन की सूचना मिलते ही प्रखंड सह अंचल कार्यालय बसिया में शोक की लहर दौड़ पड़ी. उनके आत्मा की शांति की लिए प्रखंड सह कार्यालय में दो मिनट का मौन रखा कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

बसिया में पीएनबी बैंक आज बंद रहेगा :

बसिया प्रखंड के कोनबीर नवाटोली स्थित पंजाब नेशनल बैंक का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद बैंक को दो दिन के लिए सील कर दिया गया है. इस संबंध में शाखा प्रबंधक ने बताया कि 16 को बंद बैंक रहा. 17 अप्रैल को भी बैंक बंद रहेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें