1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. first gumla sdo action on liquor shops selling beer of expiry date why shops opened again after 20 hours smj

एक्सपायरी डेट की बियर बेच रहे शराब दुकानों पर पहले गुमला एसडीओ की कार्रवाई, 20 घंटे बाद फिर क्यों खुली दुकानें, जानें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : शहर के शराब दुकानदारों पर गुमला एसडीओ की कार्रवाई के बाद डीसी से मिलने पहुंचे शराब दुकानदार.
Jharkhand news : शहर के शराब दुकानदारों पर गुमला एसडीओ की कार्रवाई के बाद डीसी से मिलने पहुंचे शराब दुकानदार.
प्रभात खबर.

Jharkhand news, Gumla news : गुमला : गुमला शहर के 2 शराब दुकानों में एक्सपायरी केन बियर बेचा जा रहा है. इसका खुलासा सोमवार की रात गुमला एसडीओ रवि आनंद की जांच से हुई है. एसडीओ ने दोनों दुकानों को सील कर दिया. इसके अलावा अन्य 2 दुकानें जहां नियम कायदे के तहत शराब बेची जा रही थी. उन 2 दुकानों को भी एसडीओ ने सील कर दिया. एसडीओ की इस कार्रवाई के बाद लाइसेंसी शराब विक्रेता उग्र हो उठे. एसडीओ की लिखित शिकायत गुमला डीसी से सोमवार की रात को ही कर दिया. मामला तूल पकड़ने लगा, तो 20 घंटे बाद मंगलवार को सभी शराब दुकानों से सील हटा दिया गया और दुकानों को खोल दिया गया है.

शराब विक्रेताओं ने डीसी को दिये लिखित शिकायत में कहा है कि एसडीओ ने बिना किसी लिखित सूचना के दुकानों को सील कर दिया. पहले से शराब की गाड़ी दुकान के बाहर खड़ी है. दुकान बंद होने से सरकार के राजस्व का भी नुकसान होगा. इधर, मामले को गंभीरता से लेते हुए डीसी शिशिर कुमार सिन्हा ने हस्तक्षेप करते हुए मंगलवार को दुकानों को खुलवाये.

एक-एक दुकान की जांच हुई

जानकारी के अनुसार, एसडीओ ने सोमवार की देर शाम शहरी क्षेत्र स्थित सरकारी शराब दुकानों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण की शुरुआत काली मंदिर के समीप स्थित सरकारी शराब दुकान से की गयी. जहां जांच में सभी दस्तावेज सही पाये गये. वहीं, सभी शराब एवं बियर भी दुरुस्त पाया गया. इसके बाद एसडीओ ने जशपुर रोड कॉपरेटिव बैंक के समीप स्थित सरकारी शराब दुकान पहुंचे. जहां निरीक्षण के क्रम में शराब स्टॉक पंजी संधारण नहीं पाया गया, जबकि दुकान में एक भी त्रुटि नहीं पायी गयी. इसके बावजूद दुकान को बंद कराकर चाभी ले ली गयी. इसके बाद लोहरदगा रोड स्थित शराब दुकान का निरीक्षण किया. वहां भी पंजी संधारण एवं स्टॉक पंजी के मिलान नहीं होने पर वहां भी दुकान बंद कर चाभी ले लिया गया.

इसके बाद पालकोट रोड एवं सिसई रोड स्थित शराब दुकान का निरीक्षण किया गया. जहां जांच के क्रम में दोनों दुकानों से एक्सपायरी डेट वाले 34 पीस केन बियर बरामद किया गया. इसके बाद इन दुकानों को भी बंद कराकर चाभी ले ली गयी.

एसडीओ के निरीक्षण के बाद सरकारी शराब विक्रेताओं में हडकंप मंच गया था. निरीक्षण में एसडीओ ने 4 दुकानों की चाभी लॉक कराकर रख ली थी. छापामारी में एसडीओ कार्यालय कर्मी सुमित केसरी, थानेदार शंकर ठाकुर सहित पुलिस जवान मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें