1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. action will be taken on not applying mask dc

मास्क नहीं लगाने पर होगी कार्रवाई : डीसी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारियों को दिया दिशा-निर्देश

गुमला : गुमला जिले के सभी 12 प्रखंडों में शहर से लेकर गांव तक कई जगहों पर न तो सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है और न ही लोग मास्क अथवा फेस कवर पहन रहे हैं. लोग बेवजह जहां-तहां घूम रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है. इससे निबटने के लिए उपायुक्त शशि रंजन ने सभी बीडीओ, सीओ एवं थाना प्रभारियों को अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

उपायुक्त ने बताया कि लॉकडाउन अवधि में आमजनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आपदा विभाग द्वारा प्रदत्त दिशा-निर्देशों के अनुरूप मास्क अथवा फेस कवर का उपयोग कर सामाजिक दूरी के नियमों का अनुपालन करना अनिवार्य किया गया है. परंतु यह देखा जा रहा है कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के हाट-बाजारों में आम लोगों द्वारा उक्त निर्देशों का शत-प्रतिशत अनुपालन नहीं किया जा रहा है.

इस कारण कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव का भय है. उक्त परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए सभी बीडीओ, सीओ व थाना प्रभारी प्रखंड स्तर पर टीम बना कर लोगों के बीच मास्क अथवा फेस कवर के अनिवार्य उपयोग एवं सामाजिक दूरी बनाये रखने संबंधी दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करवाना सुनिश्चित करेंगे. इस दौरान दिशा-निर्देशों का अनुपालन नहीं करने वाले लोगों के विरुद्ध विधि-सम्मत कार्रवाई भी सुनिश्चित करेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें