35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुमला : पेंशन के लिए सरकारी बाबुओं के कार्यालय का चक्कर लगा रहे वृद्ध व विधवा

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के वृद्ध और विधवा वृद्धा व विधवा पेंशन की मांग को लेकर रोजाना जिला मुख्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. वृद्ध और विधवा जिला मुख्यालय पहुंचने के बाद कभी उपायुक्त कार्यालय तो कभी प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. जहां उनकी फरियाद तो सुनी जा रही […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला जिला के ग्रामीण क्षेत्रों के वृद्ध और विधवा वृद्धा व विधवा पेंशन की मांग को लेकर रोजाना जिला मुख्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. वृद्ध और विधवा जिला मुख्यालय पहुंचने के बाद कभी उपायुक्त कार्यालय तो कभी प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. जहां उनकी फरियाद तो सुनी जा रही है, परंतु उनकी फरियाद को सुनकर भी अनसुना कर दिया जा रहा है. जिस कारण वृद्ध और विधवा रोजाना पदाधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगाने के बाद भी बिना काम कराये ही बैरंग लौट जा रहे हैं.

इधर, मंगलवार को भी उपयुक्त के जनता दरबार और सदर बीडीओ के कार्यालय के बाहर कई वृद्ध व विधवा लोगों की भीड़ लगी हुई थी. इन लोगों से बात करने पर पता चला कि कभी जनता दरबार तो कभी उपायुक्त व बीडीओ के कार्यालय में अनेकों बार आवेदन देकर वृद्धा व विधवा पेंशन के लिए गुहार लगा चुके हैं, परंतु अब तक पेंशन शुरू नहीं हुआ है.

मुरूमसोकरा की शकुंतला देवी, मंगरी महली, सरस्वती उरांइन, तिंबी उरांइन, मनी देवी, सीतामुनी देवी, कोटाम की केशो उरांइन, गिंडरा कुम्हारटोली की सुबासिनी देवी, डोमिन देवी, पुटैल देवी विधवा पेंशन और मुरूमसोकरा के अमरिका बैठा, घाघरा सेहल तेतरटोली की विलासी देवी, टोटो के बदरू मियां, कोटाम की बिरसी देवी, चरवा उरांव, सुखु उरांव सहित काफी संख्या में लोग वृद्धा पेंशन की मांग को लेकर मंगलवार को गुमला पहुंचे थे.

इन लोगों ने बताया कि कई बार पदाधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगा चुके हैं. आवेदन के साथ बैंक का खाता संख्या और आधार कार्ड का फोटो कॉपी भी दे चुके हैं. पदाधिकारियों से आसरा है कि वे पेंशन शुरू करा देंगे. परंतु हमारी मांग पर कोई ध्यान नहीं दे रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें