20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुमला : झामुमो सीसीटीवी से कर रहा वज्रगृह की निगरानी, भाजपा को प्रशासन पर है भरोसा

दुर्जय पासवान, गुमला गुमला शहर से सटे चंदाली स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज को वज्रगृह बनाया गया है. यहां गुमला, बिशुनपुर और सिसई विधानसभा का इवीएम मशीन रखा गया है. वज्रगृह की कड़ी सुरक्षा है. सुरक्षा ऐसी है कि यहां किसी के प्रवेश पर भी रोक है. अगर किसी को वज्रगृह परिसर में जाना है तो उसके […]

दुर्जय पासवान, गुमला

गुमला शहर से सटे चंदाली स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज को वज्रगृह बनाया गया है. यहां गुमला, बिशुनपुर और सिसई विधानसभा का इवीएम मशीन रखा गया है. वज्रगृह की कड़ी सुरक्षा है. सुरक्षा ऐसी है कि यहां किसी के प्रवेश पर भी रोक है. अगर किसी को वज्रगृह परिसर में जाना है तो उसके लिए चुनाव आयोग की अनुमति जरूरी है. वज्रगृह के अंदर से लेकर बाहरी कैंपस तक पुलिस व पारा मिलिट्री फोर्स की तैनाती है.

23 दिसंबर को मतगणना है. उसी दिन वज्रगृह का ताला खुलेगा और मतों की गिनती होगी. वहीं किसी प्रकार की गड़बड़ी न हो. इसके लिए झारखंड मुक्ति मोरचा के नेता रात को जाग रहे हैं. कैंपस परिसर में ही झामुमो के लिए एक शमियाना लगा हुआ है. जहां झामुमो के नेता दिनभर रह रहे हैं. रात को सो रहे हैं. शमियाना में टीवी व सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. झामुमो के नेता वज्रगृह व कैंप में किसी गतिविधि को देखने के लिए टीवी पर नजर लगाये हुए हैं.

नेताओं का कहना है कि झामुमो किसी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहता है. झामुमो तीनों सीट जीत रहा है. इस बात को मानते हुए मतगणना तक वज्रगृह की निगरानी सीसीटीवी से कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर भाजपा प्रशासन के भरोसे है. इसलिए भाजपा के लोग वज्रगृह के निगरानी के लिए किसी नेता को वज्रगृह कैंप में तैनात नहीं किया है. प्रशासन के अनुसार 23 दिसंबर की सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा. देर शाम तक तीनों विधानसभा का रिजल्ट आ जायेगा.

तीनों विधानसभा की मतगणना के लिए 42 टेबल बनाये गये हैं. प्रत्येक विधानसभा के लिए 14-14 टेबल है. गुमला विधानसभा के मतों की गिनती 23 राउंड, सिसई की 24 और बिशुनपुर विस के मतों की गिनती 25 राउंड में पूरी होगी. कर्मियों का रेंडेमाइजेशन मतगणना के दिन ही सुबह पांच बजे किया जायेगा. इसके बाद तय होगा कि कौन मतगणनाकर्मी किस टेबल पर बैठेंगे. हर टेबल पर प्रत्याशियों के एक-एक अभिकर्ता रहेंगे. साथ ही चुनावी अभिकर्ता के आने-जाने के लिए अलग मार्ग निर्धारित किया गया है.

पुलिस विभाग से मिली जानकारी के अनुसार वज्रगृह की सुरक्षा चाक-चौबंद है. सुरक्षा को तीन श्रेणी में बांटा गया है. अंदर की सुरक्षा सीआरपीएफ, मध्य की सुरक्षा जैप और बाहरी सुरक्षा की जिम्मेवारी जिला पुलिस बल को दी गयी है. वज्रगृह के चारों ओर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है.

भाजपा प्रत्‍याशी मिशिर कुजूर का कहना है कि भाजपा को प्रशासन पर भरोसा है. इसलिए वज्रगृह की निगरानी भाजपा के नेता नहीं कर रहे हैं. भाजपा जीत रही है. गुमला सीट साढ़े पांच हजार वोट से जीतेंगे. बिशुनपुर व सिसई सीट भी जीतेंगे.

वहीं, झामुमो प्रत्‍याशी भूषण तिर्की का कहना है कि वज्रगृह की निगरानी के लिए झामुमो के नेता पहरा दे रहे हैं. सीसीटीवी कैमरे से वज्रगृह पर नजर रखे हुए हैं. गुमला जिला की सिसई, बिशुनपुर व गुमला सीट झामुमो जीत रही है. भाजपा का सफाया तय है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें