29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गांधी जयंती पर गुमला में बोले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव : गांधी के देश को बदनाम कर रही कुछ पार्टियां

दुर्जय पासवान, गुमला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर अरूण उरांव मंगलवार को गुमला पहुंचे. वह कांग्रेस द्वारा आयोजित महात्मा गांधी की जयंती समारोह में शामिल हुए. गांधी स्मारक में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. साथ ही गुमला जिले की जनता से आह्वान किया कि आप सभी गांधी के बताये […]

दुर्जय पासवान, गुमला

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव डॉक्टर अरूण उरांव मंगलवार को गुमला पहुंचे. वह कांग्रेस द्वारा आयोजित महात्मा गांधी की जयंती समारोह में शामिल हुए. गांधी स्मारक में स्थापित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. साथ ही गुमला जिले की जनता से आह्वान किया कि आप सभी गांधी के बताये मार्ग पर चलें. युवाओं से कहा कि आप अपनी सोच पारदर्शी व मजबूत रखे. तभी आप अपने गांव, जिला, राज्य व देश के विकास में भागीदारी निभा सकते हैं.

उन्होंने कहा है कि महात्मा गांधी भारत देश के लिए जीएं और मर गये. आज वे हमारे बीच नहीं है. लेकिन उन्होंने जो काम किया है. यह अपने आप में अदभुत है. कोई महात्मा गांधी की जगह नहीं ले सकता. आज देश की जो स्थिति है. जरूरत है, हम महात्मा गांधी के बताये मार्ग पर चलते हुए देश के बिगड़ते हालात को सुधारे.

उन्‍होंने कहा कि कुछ राजनीति पार्टियां अपने स्वार्थ को लेकर गांधी के देश को बदनाम करने का प्रयास कर रही हैं. हम ऐसे नेताओं व पार्टियों से सावधान रहे. नगर परिषद गुमला के अध्यक्ष डॉक्टर अरूण उरांव ने कहा कि महात्मा गांधी ने सत्य, अहिंसा व प्रेम के बल पर देश को आजादी दिलायी. हम देशवासियों को सर्वधर्म सदभाव की भावना सिखायी. आज उनके जीवन से प्रेरणा ले. हमें देश की एकता व अखंडता को बनाये रखने का प्रयास करना है.

युवा कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष सह सिसई विस प्रभारी राजनील तिग्गा ने कहा कि गांधी जी एवं शास्त्री जी के जीवन से प्रेरणा लेकर हम सभी को आगे बढ़ना है. युवाओं को दोनों महापुरुषों को अपना आदर्श बनाना चहिए. इस अवसर पर शाहजहां अंसारी, मानिकचंद साहू, राजू रंजन महतो, दीपक कुमार, भैयाराम उरांव, सुनिल उरांव, रफी अली, मो पप्पू, रूपेश कुमार सन्नी, मो शदाब, रोहित उरांव, खुदी भगत दुखी, मो उजैर, रोहित उरांव, आशीष, श्याम जयसवाल सहित अनेकों कार्यकता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें