35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने गोड्डा के पहले कार्गो टर्मिनल का किया उद्घाटन, बोले पीएम नरेंद्र मोदी ने विकास को दी है गति

गोड्डा से बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने मंगलवार को पहले कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोड्डा के विकास को गति दी है.

गोड्डा, निरभ किशोर: बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने अदाणी पावर प्लांट परिसर में आयोजित रेलवे विभाग की पीएम गति शक्ति की ओर से आयोजित पहला कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन किया. सांसद ने ठीक उसी वक़्त उद्घाटन किया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अदाणी के रेलवे कार्गो के साथ-साथ देश के करीब 520 कार्यक्रमों का ऑनलाइन उद्घाटन कर रहे थे. अपने संबोधन में डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि गोड्डा के विकास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गति दी है. देश के विकास में उद्योगपतियों के साथ-साथ आम लोगों को भी सहयोग देने की जरूरत है. सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार ने अदाणी के क्षेत्र में रेल परियोजना को जोड़कर यहां के आर्थिक विकास के साथ पर्यावरण व प्रदूषण से बचाव किया है. आज रेल से कोयले की ढुलाई की वजह से क्षेत्र के लोगों को धूल-कण से राहत मिली है.

प्रधानमंत्री ने गोड्डा में दिया वाशिंग पिट
बीजेपी सांसद डॉ निशिकांत दुबे कहा कि एक दिन भी नहीं बीता हो जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोड्डा की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन ना किया हो. सोमवार को भी गोड्डा, पाकुड़ वाया सुंदरपहाड़ी एनएच का शिलान्यास किया. सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री ने गोड्डा में वाशिंग पिट दिया. आने वाले दिनों में इस परियोजना से लंबी दूरी के रेल की सफाई के साथ कठोन गांव में 157 करोड़ की लागत से मल्टी मॉडल के बन जाने से यहां के व्यापारियों के अलावा किसानों को काफी फायदा होगा. गोड्डा पहले से ही कृषि के लिए विकसित क्षेत्र है.



100 दिनों की गारंटी में कहलगांव के गंगा में पुल निर्माण
गोड्डा के सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले कार्यकाल में 100 दिनों की गारंटी के तहत 6500 करोड़ की योजना के तहत गोड्डा में खर्च किया जाएगा. कहलगांव के गंगा नदी पर रेलवे पुल का निर्माण कराया जाएगा. 11000 करोड़ की योजना अभी पाइप लाइन में है. यही मोदी की गारंटी योजना है.

गोड्डा में सीमेंट फैक्ट्री व 1600 मेगावाट का दूसरा पावर प्लांट भी
सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने कहा कि गौतम अदाणी से उनका पारिवारिक संबंध है. वे गोड्डा के मोतिया में दो नई परियोजना में सीमेंट फैक्ट्री व 1600 मेगावाट के एक और पावर प्रोजेक्ट लगा रहे हैं. ये गोड्डा के विकास में मील का पत्थर साबित होगा.

संताल परगना में कहां-क्या

1.     देवघर में वाशिंग पिट का उद्घाटन

2.     मोहनपुर में रेलवे गुड्स शेड का उद्घाटन 

3.     गोड्डा में वाशिंग पिट का शिलान्यास

4.     कठौन रेलवे स्टेशन के पास मल्टी मॉडल हब

5.     अदाणी पावर प्लांट कैंपस में डेडिकेटेड कार्गो टर्मिनल

6.     पाकुड़ में टर्मिनल कार्गो का शुभारंभ

7.     हटिया -मधुपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस का आसनसोल तक विस्तार, जामताड़ा, चित्तरंजन में होगा ठहराव

8.     भारतीय जन औषधि केंद्र का उद्घाटन

9.     दुमका में वन स्टेशन वन प्रोडक्ट का शुभारंभ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें