1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. school reopen in jharkhand students share online studies pain with post card to cm hemant soren grj

Jharkhand School Reopen: ऑनलाइन क्लास से बोर हुए बच्चों ने सीएम हेमंत अंकल से लगायी स्कूल खोलने की गुहार

गिरिडीह जिले से करीब सात हजार छात्र, अभिभावक व शिक्षकों ने पोस्ट कार्ड के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विद्यालय खोलने की मांग की है. आदर्श कुमार नामक एक छात्र ने पोस्ट कार्ड में लिखा है कि सीएम अंकल अब स्कूल खोल दीजिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
School Reopen In Jharkhand: बच्चों ने पोस्ट कार्ड से की ये मांग
School Reopen In Jharkhand: बच्चों ने पोस्ट कार्ड से की ये मांग
प्रभात खबर

School Reopen In Jharkhand: झारखंड में कोरोना के कारण बंद पड़े स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर स्कूली बच्चे, शिक्षक और अभिभावकों ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार को पोस्ट कार्ड लिखा है. गिरिडीह जिले से करीब सात हजार छात्र, अभिभावक व शिक्षकों ने पोस्ट कार्ड के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर विद्यालय खोलने की मांग की है. आदर्श कुमार नामक एक छात्र ने पोस्ट कार्ड में लिखा है कि सीएम अंकल अब स्कूल खोल दीजिए.

ऑनलाइन पढ़ाई का दर्द किया साझा

बच्चे पोस्ट कार्ड के माध्यम से बताना चाह रहे हैं कि उनके घर की माली हालत इतनी अच्छी नहीं है कि उनके अभिभावक मोबाइल खरीदकर ऑनलाइन शिक्षा दिला पाएं. इससे ये ऑनलाइन शिक्षा से वंचित हो रहे हैं. वहीं पढ़ाई नहीं होने से कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है. गांव में ट्यूशन टीचर नहीं होने के कारण पढ़ाई पूरी तरह से बंद हो गई है. ऐसी कई बातें पोस्ट कार्ड में लिखी गयी हैं.

स्कूल खोलने की मांग

स्कूल के बच्चों द्वारा पोस्ट कार्ड को डाकघरों से पोस्ट कर दिया गया है. आपको बता दें कि पिछले करीब दो वर्षों से कोरोना काल के दौरान बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हुई है. नेटवर्क, गरीबी समेत कई परेशानियों के कारण ऑनलाइन पढ़ाई नहीं हो पा रही है. लंबे समय से इनकी पढ़ाई प्रभावित हो रही है. छोटे बच्चों को स्कूल गये लगभग दो साल होने को हैं. इसलिए अब ये चाहते हैं कि विद्यालय खोल दिए जाएं.

रिपोर्ट: कुमार गौरव

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें