24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डगिरिडीहझारखंड में दहेज की खातिर हत्या! कुएं से बरामद हुआ मां-बेटे का शव, परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया ये...

झारखंड में दहेज की खातिर हत्या! कुएं से बरामद हुआ मां-बेटे का शव, परिजनों ने ससुरालवालों पर लगाया ये आरोप

Jharkhand Crime News: मां-बेटे के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर आरोप लगाया है कि उनकी बेटी और नाती की हत्या कर शव को कुएं में डाल दिया गया है.

Jharkhand Crime News: झारखंड के गिरिडीह जिले में तीन दिनों से लापता मां-बेटे का शव अहिल्यापुर थाना इलाके के सूजना गांव के एक कुएं से संदिग्ध परिस्थिति में मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलने के बाद काफी संख्या में लोग शव देखने के लिए उमड़ पड़े. मृतका की शिनाख्त सूजना गांव निवासी हसीब अंसारी की पत्नी संजूम खातून (20 वर्ष) के रूप में की गयी. इधर, घटना के बाद मृतका के परिजनों ने ससुरालवालों पर दहेज की खातिर हत्या करने का आरोप लगाया है. सूचना मिलने के बाद अहिल्यापुर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

तीन दिनों से बच्चे के साथ लापता थी महिला

बताया जा रहा है कि संजूम खातून अपने छह माह के बच्चे के साथ पिछले तीन दिनों से लापता थी. इसे लेकर संजूम के पिता मरगोमुंडा थाना क्षेत्र के चेतनारी निवासी हदीश अंसारी ने अहिल्यापुर थाना में आवेदन दिया था, जिसमें उन्होंने संजूम के ससुरालवालों वालों पर साजिश के तहत दोनों को गायब करने की बात कही थी. इधर, आवेदन मिलने के बाद पुलिस मामले की छानबीन कर ही रही थी कि इसी बीच मां-बेटे का शव कुएं से संदिग्ध परिस्थिति में बरामद हुआ.

Also Read: वर्ल्ड लिवर डे: झारखंड की 10-15% आबादी है पीड़ित, जानें इसकी वजह और ऐसे रखें स्वास्थ्य

दहेज की खातिर पति करता था मारपीट

संजूम और उसके छह माह के बच्चे का शव मिलने के बाद मृतका संजूम के पिता हदीश अंसारी ने अहिल्यापुर थाना में आवेदन देकर संजूम के पति हसीब अंसारी और उसके सास-ससुर पर दहेज की खातिर अक्सर प्रताड़ित करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है. आवेदन में कहा गया है कि उनकी बेटी की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व उन्होंने धूमधाम के साथ की थी. शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा, लेकिन फिर संजूम के पति और उसके सास-ससुर ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. जब भी उनकी बेटी से बातचीत होती थी तब वह रोते हुए अपनी आपबीती सुनाती थी. उनलोगों को लगा कि सब कुछ ठीक हो जायेगा, लेकिन इसी बीच चार दिन पूर्व उनकी बेटी ने फोन पर कहा कि उसे काफी ज्यादा प्रताड़ित किया जा रहा है और उसके पति भी उसके साथ मारपीट कर रहे हैं. इसलिए अब वह ससुराल में नहीं रहेगी. इसके बाद उससे संपर्क नहीं हो पा रहा था. इसी बीच उनकी बेटी का शव कुएं से बरामद हुआ. उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी बेटी और नाती की हत्या कर शव को कुएं में डाल दिया गया है.

Also Read: बांझी गोलीकांड: हक की लड़ाई लड़ते मारे गये थे फादर एंथोनी समेत 15 संताल

दो हिरासत में

इधर, इस मामले को लेकर अहिल्यापुर थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं, दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

रिपोर्ट: मृणाल कुमार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें