24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पांच दिनों बाद मिली गायब बच्ची

पचंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत कृष्णानगर से पिछले पांच दिनों से घर में काम करने वाली नाबालिग बच्ची शनिवार को सकुशल बरामद कर लिया गया.

गिरिडीह. पचंबा थाना क्षेत्र अंतर्गत कृष्णानगर से पिछले पांच दिनों से घर में काम करने वाली नाबालिग बच्ची शनिवार को सकुशल बरामद कर लिया गया. इसके बाद परिजनों ने जहां राहत की सांस ली है. पचंबा पुलिस, चाइल्ड लाइन, बाल विवाह मुक्त भारत अभियान, कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन और वनवासी विकास आश्रम के सदस्यों ने मामले को गंभीरता लेते हुए मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है. बच्ची दामोदर मोदी के घर में करती थी. बच्ची की मां ने शुक्रवार को पचंबा थाना में आवेदन देकर सकुशल बरामदगी की गुहार लगायी थी.

बच्ची को घर के पास छोड़ भागी महिला : बच्ची की मां ने बताया कि शनिवार की सुबह करीब आठ बजे अचानक उसकी बेटी घर पहुंच गयी. बच्ची ने बताया कि एक महिला उसे घर से थोड़ी दूर पर छोड़ कर चली गयी. अब पुलिस उक्त महिला की तलाश में जुटी हुई है, ताकि बच्ची के गायब होने के कारणों का पता चल सके. इधर, बनवासी विकास आश्रम के सचिव सुरेश कुमार शक्ति ने बताया कि पचंबा थाना, जिला बाल सरंक्षण पदाधिकारी, अध्यक्ष बाल कल्याण समिति, समन्वयक नीति आयोग को पत्र भेजकर मामले को गंभीरता से लेने का आग्रह किया है. घटना के सूचना प्राप्त होते ही अभियान की टीम गठित की गयी. टीम के सदस्य रूपा कुमारी, मुकेश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे. खोजबीन में पता चला कि वह चिरकी में रह रही थी. बच्ची को पचंबा थाना लाया गया. अभिभावक को सूचित किया गया है. बताया कि बाल विवाह मुक्त भारत अभियान के महिला साथियों ने थाने में बच्ची का काउंसलिंग कीऔर बच्ची को हरसंभव मदद करने का हौसला दिया.

सोमवार को बच्ची को किया जायेगा सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत : इधर, बाल संरक्षण समिति के सदस्यों ने बताया कि बच्ची को फिलहाल परिजनों को सौंप दिया गया है. सोमवार को बच्ची को सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा. यह पता लगाने का प्रयास किया जायेगा कि बच्ची कृष्णा नगर से कैसे पीरटांड़ के चिरकी गयी. साथ ही दामोदर मोदी के खिलाफ भी नाबालिग से काम कराने का मामला दर्ज किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें