24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बेटी की डोली उठने से पहले पिता की उठी अर्थी

रात में देवरी के चोलीडीह आने वाली थी बरात, मातम में बदली शादी की खुशियां

देवरी/ तिसरी.

बेटी की शादी की तैयारी में जुटे पिता की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. हादसे से घर में शादी को लेकर की खुशियां को मातम में बदल गयी. बेटी की डोली उठने से पहले पिता की अर्थी उठ गयी. घटना मंगलवार को चतरो – गावां मुख्य मार्ग में देवरी थाना क्षेत्र के दुधकिया व तिसरी थाना क्षेत्र पेसराटांड़ गांव के बीच घटी. घटना में देवरी थाना क्षेत्र के ढेंगाडीह पंचायत के चोलीडीह गांव निवासी नंदलाल यादव (40 वर्ष) की मौत हो गयी.

वर पक्ष से मिलने बेलकुशी गये थे नंदलाल :

मिली जानकारी के मुताबिक चोलीडीह गांव निवासी नंदलाल यादव के घर में उनकी बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी. मंगलवार की रात में बरात आनेवाली थी, लेकिन दोपहर में घटना घट गयी. जानकारी के मुताबिक नंदलाल यादव की बेटी रूपा कुमारी की शादी को लेकर उसके घर के सभी लोग व्यस्त थे. मड़वा में धृतढारी की रस्म की तैयारी चल रही थी. इसी बीच नंदलाल यादव वर पक्ष से मिलने बेलकुशी गये थे. जहां से वापस लौटने के क्रम में दुर्घटना में सिर में चोट लगने से गंभीर रूप से घायल नंदलाल यादव को बेहोशी हालत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी लाया गया. जहां पर उपचार के बाद उसकी नाजुक स्थिति को देखते हुए बेहतर उपचार के लिए गिरिडीह रेफर कर दिया. गिरिडीह ले जाने के क्रम में रास्ते में ही नंदलाल यादव की मौत हो गयी. इधर, मौत की सूचना मिलते ही घर में चीख पुकार मच गयी. घर के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

बेटी की शादी के लिए घृतढारी रस्म को लेकर उपवास में था नंदलाल :

परिजनों द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक बेटी की शादी को लेकर धृतढारी रस्म को लेकर नंदलाल यादव व उसकी पत्नी कुसुम देवी उपवास में थे. कुछ देर में धृतढारी रस्म शुरू होनेवाली थी. धृतढारी रस्म को लेकर वह जल्दबाजी में अपने घर लौट रहा था, लेकिन घर पहुंचने से पूर्व ही रास्ते में हादसे का शिकार हो गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें