झारखंड में भीड़ ने डकैत को पकड़कर हाथ, पैर काटा, पीट-पीट कर मार डाला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गिरिडीह/देवरी : झारखंड के गिरिडीह जिले में भीड़तंत्रनेऐसाइंसाफ किया कि किसी की भी रूह कांप जाये.जिलेके एक गांवमें डकैती करने आये दो दर्जन से अधिक अपराधियों के समूह में से एक ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया. लोगों ने न केवल उसकी जमकर पिटाई की, बल्कि उसकेएक हाथ और एक पैर काट डाले. ग्रामीणों की पिटाई से बाद में इस डकैत की मौत हो गयी. इससे पहले, हथियारबंद डकैतों के इस समूह ने एक ही गांव के तीन घरों में डकैती की और 7 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति लूटली. डकैतों को ग्रामीणों ने घेर लिया, तो वे बम विस्फोट करते हुए भाग गये. लेकिन इस गिरोह का एक सदस्य लोगों के हत्थे चढ़ गया और ग्रामीणों ने अपना सारा गुस्सा उस पर उतार दिया.

पुलिस ने बताया कि जिले के उग्रवाद प्रभावित देवरी थाना क्षेत्र के खटौरी पंचायत स्थित एकडरिवा गांव में शनिवार की रात हथियारों से लैस अपराधियों ने तीन घरों में डाका डालने पहुंचे. रात में ही ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिल गयी और वे एकजुट हो गये. ग्रामीणों को वहां देखकर अपराधियों ने उन पर हमला कर दिया. ग्रामीणों ने अपराधियों को भागने का रास्ता देने की बजाय उनका डटकर मुकाबला किया.

झारखंड में भीड़ ने डकैत को पकड़कर हाथ, पैर काटा, पीट-पीट कर मार डाला

ग्रामीणों को भारी पड़ता देख अपराधी वहां से भागने लगे. इसी दौरान एक अपराधी को ग्रामीणों ने धर दबोचा और बेरहमी से उसकी पिटाई कर दी. अपराधी का हाथ काट दिया.उसकाएक पैर भी काट दिया. घटना की सूचना मिलने पर रात में ही पुलिस गांव में पहुंची और गंभीर रूप से घायल अपराधी को इलाज के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेज दिया गया. यहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

बताया जाता है कि दो दर्जन से अधिक अपराधियोंने तीन घरों से करीब सात लाख रुपये की संपत्तिलूटली. ग्रामीणों को डराने और सुरक्षित भागने के लिए अपराधियों ने बमबाजी भी की. लेकिन, ग्रामीण उनकी धमकियों और बमों से नहीं डरे. पुलिस डकैती को अंजाम देने वाले अपराधियों की खोज में जुट गयी है. मृतक अपराधी के बारे में भी जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें