30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजधनवार : छात्र संघ चुनाव से पहले AISA – ABVP कार्यकर्ता के बीच हिंसक झड़प

राजधनवार : छात्र संघ चुनाव को लेकर सोमवार की सुबह आठ बजे बरजो के पास आइसा व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी.घटना में कुछ छात्र चोटिल हुए हैं. अभाविप के कार्यकर्ताओं ने आइसा के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाते हुए सड़क जाम की तैयारी भी शुरू कर दी. […]

राजधनवार : छात्र संघ चुनाव को लेकर सोमवार की सुबह आठ बजे बरजो के पास आइसा व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी.घटना में कुछ छात्र चोटिल हुए हैं. अभाविप के कार्यकर्ताओं ने आइसा के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाते हुए सड़क जाम की तैयारी भी शुरू कर दी. सूचना पाकर मौके पर पहुंचे प्रशिक्षु डीएसपी साजिद जफर ने अभाविप के कार्यकर्ताओं को समझाया और उन्हें शांत कराया. वहीं झड़प की सूचना पर भाजपा नेता सुरेंद्र राय, सुबोध राय, बसन्त भोक्त, अभिमन्यु शर्मा, उदय सिंह, नकुल राय, सुबोध सिंह के साथ अभाविप के कई कार्यकर्ता थाना पहुंचे.

विनय संथालिया समेत अन्य के खिलाफ आवेदन
आदर्श कॉलेज के निवर्तमान अध्यक्ष सह अभाविप के नेता गौतम किशोर ने थाना में आवेदन दिया है. आवेदन में इनौस के विनय संथालिया, सन्नी साहा, सुनील सिंह, शिवम बरनवाल, राज निषाद, सोनू कुमार, पंकज यादव, गोलू सेठ, रिशु कुमार सहित अज्ञात लोगों पर कार्यालय पर हमला करने, छिनतई करने समेत कई आरोप लगाये गये हैं.
आइसा के कार्यकर्ता भी पहुंचे थाना,आठ के खिलाफ दिया आवेदन
घटना के बाइ आइसा के कार्यकर्ता भी थाना पहुंचे. पुलिस पदाधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखी और अभाविप के कार्यकर्ताओं पर हमला करने का आरोप लगाया. इस मामले को लेकर आइसा नेता सोहेल अंसारी ने पुलिस को आवेदन दिया है. आवेदन में कहा है कि वे लोग हजारीबाग जा रहे थे इसी क्रम में बरजो के पास उनलोगों पर अभाविप के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया. सोहेल ने अभाविप के रौशन सिंह, गौतम पांडेय, नीरज मोइी, अक्षय गुप्ता, सन्नी कुमार समेत आठ लोगों को आरोपी बनाया है.
एसडीपीओ ने दिया कार्रवाई की भरोसा
घटना की जानकारी के बाद थाना पहुंचे एसडीपीओ प्रभात रंजन बरवार ने दोनों पक्षों के लोगों से बात की और पूरी घटना की जानकारी ली. घटना की जानकारी लेने के बाद एसडीपीओ ने विधि संगत कार्रवाई का भरोसा दिया. इधर झड़प के बाद धनवार में पुलिस गश्त बढ़ा दी गयी है. कई चौक-चौराहों पर पुलिस जवानों की तैनाती की गयी है. एसडीपीओ ने कहा दोनों पक्षों के आवेदन पर जांच की जा रही है. कहा कि कानून को हाथ में लेने वाले कोई भी हो बख्शे नहीं जायेंगे.
साजिश रच रहे हैं अभाविप के लोग: विनय
इनौस नेता विनय संथालिया ने बरजो की घटना को झूठा और साजिशपूर्ण बताया है. कहा कि अभाविप के लोगों ने रविवार को मुझपर हजारीबाग में जानलेवा हमला करवाया और अब उससे बचने के लिए साजिश कर रहा है. इस साजिश का जबाब 10 तारीख को वोट के जरिये छात्र देंगे.
कायरता पर उतरे आये आइसा के कार्यकर्ता: रौशन
अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य रोशन सिंह ने कहा कि हार से भयभीत आइसा के लोग कायरता पर उतर आये हैं. इनलोगों ने मुझपर व मेरे लोगों पर बरजो में जानलेवा हमला कर हताशा का परिचय दिया है. पुलिस हमलावरों को गिरफ्तार करे, अन्यथा अभाविप आंदोलन करेगी.
निकाला गया प्रतिवाद मार्च
इधर झड़प की इस घटना के बाद दोनों पक्षों ने अलग-अलग प्रतिवाद मार्च निकाला. भाजपा व अभाविप के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने प्रतिवाद मार्च निकाला और बाद में नुक्कड़ सभा कर हमले पर विरोध जताया. इस दौरान बरजो हमले के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की गयी. वहीं दूसरी ओर आइसा व इनौस के कार्यकर्ताओं ने भी प्रतिवाद मार्च निकालने के बाद नुक्कड़ सभा की. सभा में हमले की निंदा की गयी. रविवार को हजारीबाग में माले नेता विनय संथालिया पर हुए हमले की भी निंदा करते हुए हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें