28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड में मुस्लिम युवक की गला रेतकर हत्या, गौहत्या करने से रोका, तो तीन लोगों ने मिलकर मार डाला

Jharkhand News, Garhwa News, Youth Killed: झारखंड के गढ़वा जिला में एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गयी है. इस युवक ने गौहत्या करने से मना किया, तो कुछ लोगों ने मिलकर इसका गला रेत दिया. इस सिलसिले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला गढ़वा शहर के ऊंचरी मुहल्ला का है.

गढ़वा : झारखंड के गढ़वा जिला में एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गयी है. इस युवक ने गौहत्या करने से मना किया, तो कुछ लोगों ने मिलकर इसका गला रेत दिया. इस सिलसिले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामला गढ़वा शहर के ऊंचरी मुहल्ला का है.

बताया गया है कि सोमवार की रात को मोहम्मद हबीब के पुत्र आरजू पवरिया (18) की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. मृतक शहर के ही सोनपुरवा मुहल्ला का रहने वाला था. करीब तीन माह से वह ऊंचरी मुहल्ला निवासी अपने नाना गुलाम मोहम्मद के घर पर रह रहा था.

सोमवार की रात को करीब 10 बजे आरजू खाना खाकर सोने चला गया. इस दौरान उसके कमरे में मुन्नू कुरैशी व कईल कुरैशी उर्फ अफजल गये. दोनों ने आरजू के साथ कुछ देर तक झगड़ा किया और उसी दौरान आरजू की गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद दोनों वहां से फरार हो गये.

Also Read: शौचालय के टंकी की जहरीली गैस से गढ़वा में एक ही परिवार के तीन सदस्य समेत 4 लोगों की मौत

आरजू के नाना गुलाम मोहम्मद ने उसे छटपटाते देखा, तो शोर मचाना शुरू किया. इसके बाद आसपास के लोग वहां पहुंचे और इसकी सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे उठाकर इलाज के लिए गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

घटना की सूचना मिलने के बाद गढ़वा एसडीपीओ बहामन टुटी, पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह ने गढ़वा सदर अस्पताल पहुंचकर घटना की जानकारी ली. जानकारी लेने के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया.

मृतक आरजू की मां सोनपुरवा निवासी आयशा खातून ने गढ़वा थाना में मुन्नू कुरैशी, कइल कुरैशी व खालिद कुरैशी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है. आयशा खातून ने आरोप लगाया कि मृतक के नाना के घर के बगल में गाय काटने से आरजू ने मुन्नू कुरैशी तथा कईल कुरैशी को मना किया था.

Also Read: डायन का आरोप लगाकर दो महिला सहित तीन लोगों को घर से घसीट कर बीच सड़क पर किया निर्वस्त्र

यही बात दोनों ने अपने मामा खालिद कुरैशी से जाकर कही और बाद में तीनों ने मिलकर उसके पुत्र की हत्या कर दी. पुलिस ने इसके आधार पर मुन्नू कुरैशी व कईल कुरैशी उर्फ अफजल को गिरफ्तार कर लिया है.

एसडीपीओ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गिरफ्तारी की जानकारी दी

एसडीपीओ बहामन टुटी ने गढ़वा थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि आरजू पवरिया की हत्या के मामले में दो आरोपियों को 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उसकी हत्या में उपयोग की गयी चाकू व एवं खून लगा पैंट-शर्ट बरामद किया है. जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनके नाम कईल कुरैशी उर्फ अफजल व उसका भाई मुन्नू कुरैशी उर्फ मुन्ना हैं.

एसडीपीओ ने बताया कि घटना को लेकर एसपी को मिली सूचना के आलोक में उनके नेतृत्व में एक टीम गठित की गयी थी. इसमें पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह, प्रशिक्षु पुलिस अवर निरीक्षक सुमंत कुमार राय, संजय कुमार, एएसआइ अभिमन्यु कुमार सिंह समेत अन्य शामिल थे. एसडीपीओ ने बताया कि एक अन्य अभियुक्त खालिक कुरैशी के विरुद्ध जांच कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Postd By : Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें