27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वातावरण स्वच्छ होगा, तभी हम सब स्वस्थ रह सकेंगे

वातावरण स्वच्छ होगा, तभी हम सब स्वस्थ रह सकेंगे

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् का 76वां स्थापना दिवस एवं राष्ट्रीय विद्यार्थी दिवस के उपलक्ष्य में प्रखंड के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस अवसर पर परिषद के कार्यकर्ताओं ने विद्यालय में पौधारोपण एवं विचार गोष्ठी का आयोजन किया. इस दौरान विद्यालय परिसर में फलदार व इमारती पौधे लगाये गये. इसके बाद सभी लोगों ने गोष्ठी में भाग लिया. नगर मंत्री प्रिंस कुमार सिंह ने कहा कि वातावरण स्वच्छ होगा, तभी हम सब स्वस्थ रह सकते हैं. वातावरण स्वच्छता का सीधा नाता पेड़ पौधों से है. ऐसे में हम सभी को मिलजुल कर पेड़-पौधे लगाकर अगली पीढ़ी के लिए बेहतर वातावरण की सौगात देनी चाहिए. इस अवसर पर उन्होंने विद्यार्थी परिषद के कार्यक्रमों से भी छात्राओं को अवगत कराया.

पौधों की देखभाल की जिम्मेवारी भी लें : विद्यालय की वार्डेन उषा कुमारी ने कहा कि वृक्ष कार्बन डाइऑक्साइड लेते हैं और इसके बदले में आक्सीजन छोड़ते हैं. यह आक्सीजन हमारी प्राणवायु है. हमें पौधे लगाने के साथ-साथ इनकी देखभाल की जिम्मेदारी भी लेनी चाहिए. धरती पर मानव जीवन को बचाने और सृष्टि के संरक्षण के लिए हमें ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए. गोष्ठी में अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं व अभाविप कार्यकर्ताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

उपस्थित लोग : मौके पर नगर सह मंत्री लक्की कुमार, सदस्य तन्मय पांडेय, हार्दिक मिश्रा व सिपु कुमार सहित विद्यालय के शिक्षक पूजा मिश्रा, दीपशिखा टोप्पो, प्रियंका कुमारी, बसंत राम, श्रवण मेहता, हरिद्वार मिश्रा व मदन कुमार सहित विद्यालय की छात्राएं उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें