1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. garhwa
  5. ration dealer arbitrariness angry beneficiaries surrounded block office got this assurance grj

Jharkhand News: राशन डीलर की मनमानी से नाराज लाभुकों ने ब्लॉक ऑफिस घेरा, कार्रवाई की मांग पर मिला आश्वासन

राशन वितरण में अनियमितता को लेकर आक्रोशित लाभुक डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से गबन किये गये राशन का वितरण कराये जाने की मांग की गयी. अधिकारी ने राशन वितरण का आश्वासन दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: राशन लाभुक
Jharkhand News: राशन लाभुक
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के गढ़वा जिले के रमकंडा प्रखंड के हरहे गांव के राशन डीलर चंदेश्वर प्रसाद पर तीन महीने का राशन गबन किये जाने के आरोप लगा है. इसके खिलाफ राशन लाभुकों ने शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय का घेराव किया. इसके पूर्व प्रखंड के कसमार गांव के लाभुक मुखिया श्रवण प्रसाद कमलापुरी के आवास से निकलकर एक साथ प्रखंड कार्यालय पहुंचे. यहां आक्रोशित लाभुक डीलर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग पर अड़े रहे. प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी से गबन किये गये राशन का वितरण कराये जाने की मांग की.

राशन वितरण का आश्वासन

इस मामले की सूचना मिलते ही जनसुनवाई कार्यक्रम छोड़ बीडीओ सह एमओ पुष्कर सिंह मुंडा प्रखंड कार्यालय पहुंचे और लाभुकों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुना. उन्होंने तत्काल राशन डीलर से फोन पर बात कर होली पर्व से पहले ग्रामीणों के बीच राशन वितरण कराये जाने का आश्वासन दिया. तब जाकर आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए. इस दौरान बीडीओ श्री मुंडा ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि डीलर इलाज कराने के उद्देश्य से पिछले दिनों वेल्लोर जाने की बात कही है. लौटते ही राशन वितरण कराया जायेगा.

राशन उठाकर नहीं किया वितरण

राशन वितरण नहीं किये जाने की स्थिति में डीलर पर कार्रवाई के लिये वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा जायेगा. इसके पूर्व जानकारी देते हुये राशन लाभुक अमरनाथ सिंह, धर्मेंद्र सिंह, गुमानी सिंह, राजनाथ सिंह, लालमोहन सिंह, कुंजबिहारी सिंह, नागेंद्र सिंह, अजय कुमार, सीताराम बैगा, रामकरेस सिंह, मनोज प्रसाद, संजय प्रसाद, निरपति देवी, देवन्ति देवी, शिवकुमारी देवी, तेतरी देवी, सुरजी देवी, रीमा कुमारी, मोहरी देवी आदि ने बताया कि राशन डीलर ने लाभुकों को दिसंबर महीने से फरवरी महीने तक का राशन नहीं दिया है, जबकि राशन का उठाव कर लिया गया है.

कम नहीं हो रही राशन डीलर की मनमानी

ग्रामीणों ने बताया कि इसके पहले भी अक्सर राशन वितरण के मामले में ये डीलर मनमानी करता आया है. लाभुकों को काफी परेशानी के बाद अधिक कटौती कर राशन देता आया है. डीलर पांच किलो में दो किलो राशन की कटौती करता है. 40 रुपये में मिलनेवाला केरासिन तेल 60 रुपये प्रति लीटर लाभुकों के बीच वितरण करता है, लेकिन पिछले तीन महीने से उन्हें यह भी नहीं मिला है. कुछ माह पहले भी डीलर की मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों को प्रखंड कार्यालय आना पड़ा था. इसके बावजूद अनियमितता में कमी नहीं आयी.

रिपोर्ट: मुकेश तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें