17.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

विपक्ष हमारी सरकार गिराने में और हम लोगों को उनका अधिकार दिलाने में लगे हैं, बोले झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन

हम झारखंड जैसे युवा राज्य को आगे बढ़ाने का काम रहे हैं. झारखंड बढ़ रहा है और इस बात को लेकर विपक्ष के पेट में बहुत दर्द हो रहा है. भाजपा के वहां झूठ का एक अलग विभाग है जो हमेशा भरा रहता है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्ष के बेबुनियाद आरोपों से मुझे फर्क नहीं पड़ता. सरकार बनने के बाद से विपक्ष के लोग सरकार गिराने में ही लगे हुए हैं. वहीं हम झारखंडवासियों को हक-अधिकार देने का काम कर रहे हैं. मुझे सिर्फ चिंता इसी बात की रहती है कि जो आशाएं-अपेक्षाएं लोगों को मुझ से है, सरकार से है, वो हर हाल में पूरी हों. मुख्यमंत्री गुरुवार को गढ़वा जिले के मेराल प्रखंड में आपकी योजना -आपकी सरकार – आपके द्वार के तीसरे चरण के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. सीएम ने कहा कि विपक्ष इसी सोच में रहा कि झामुमो और गठबंधन की सरकार कहां चल पायेगी. आज वास्तविकता आप सभी के सामने है. हम झारखंड जैसे युवा राज्य को आगे बढ़ाने का काम रहे हैं. झारखंड बढ़ रहा है और इस बात को लेकर विपक्ष के पेट में बहुत दर्द हो रहा है. भाजपा के वहां झूठ का एक अलग विभाग है जो हमेशा भरा रहता है. इनके झूठ और षड्यंत्र को हमें अपने काम और तर्क से ध्वस्त करना है.

  • गढ़वा के मेराल में आपकी योजना – आपकी सरकार – आपके द्वार कार्यक्रम में हेमंत सोरेन

  • आप दूसरों के लिए मजदूरी नहीं करें, बल्कि अपना काम करें , सरकार मदद को तैयार

  • झारखंड के नवनिर्माण के लिए पूरी ताकत के साथ काम कर रही झारखंड की सरकार

झामुमो के कार्यकर्ता हक अधिकार दिलाने का काम करें

सीएम ने कहा कि आपकी सरकार द्वारा किये गये वादों से काम की लंबी लकीर खींची जा रही है. उन्होंने अपील की है कि सभी झामुमो के कर्मठ कार्यकर्ता सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के शिविरों में पहुंचकर लोगों को उनका हक-अधिकार दिलाने का काम करें. लोगों के चेहरे पर खुशी ही हमारी ताकत है. सीएम ने कहा कि हमारे विपक्ष के लोगों को गरीब, किसान, महिला, युवा, मजदूर के प्रति कोई संवेदना नहीं है. यह वो लोग हैं जो हर समय षड्यंत्र रचने का काम करते हैं.

Also Read: हेमंत सोरेन से जुड़े जमीन लीज आवंटन केस में फैसला सुरक्षित, सुनील कुमार महतो ने दायर की थी याचिका

मजदूरी न कर अपना काम करें

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी नौकरियों के साथ निजी क्षेत्र में भी बड़े पैमाने पर युवाओं को नियुक्ति पत्र दे रहे हैं.आप दूसरों के लिए मजदूरी नहीं करें, बल्कि अपना काम करें और दूसरों को भी रोजगार दें.

हर व्यक्ति को पेड़ लगाने का मिले जिम्मा

सीएम ने कहा कि शिविर में फलदार पौधे दिये जा रहे हैं. पौधा लगाने की जिम्मेवारी किसी एक व्यक्ति को नहीं दी जाये, बल्कि हर किसी को यह जिम्मा मिलना चाहिए. हम जितना ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाएंगे, वह पर्यावरण संरक्षण के दृष्टिकोण से तो अच्छा होगा ही.

Also Read: झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने 155 करोड़ से अधिक की दी सौगात, बोले-बेहतर करनेवाले सरकारी कर्मी होंगे पुरस्कृत

20 वर्षों में विपक्ष के लोग कभी बूढ़ा पहाड़ नहीं गये

सीएम ने कहा कि 20 वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद विपक्ष के लोग बूढ़ा पहाड़ नहीं गये. लेकिन हमारी सरकार के प्रयासों से यह इलाका उग्रवाद मुक्त हो चुका है. मैं स्वयं बूढ़ा पहाड़ पहुंचकर लोगों के साथ मिल बैठ कर उनके दुःख-दर्द और परेशानियां को साझा किया. आज यहां लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिल रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें