27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चोरी के डीआइ पाइप, ट्रक, स्कॉर्पियो व बाइक के साथ चार गिरफ्तार

चोरी के डीआइ पाइप, ट्रक, स्कॉर्पियो व बाइक के साथ चार गिरफ्तार

रंका पुलिस ने अंतर्राज्यीय चोरों के गिरोह का पर्दाफाश किया है. इनके पास से चोरी के 34 डीआइ पाइप, एक ट्रक (जेएच 10 जेड 2735), एक बिना नंबर के नया स्कार्पियो और एक बाइक भी बरामद किया गया है. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें पलामू जिले के चैनपुर थाना के बुढ़ीबीर निवासी वाजुद्दीन अंसारी का पुत्र अयूब अंसारी, धनबाद जिला के गोविंदपुर निवासी साधु मियां का पुत्र सब्बा अहमद, स्वर्गीय मकतू मियां का पुत्र मुमताज अंसारी और मुमताज अंसारी का पुत्र सज्जाद अंसारी शामिल हैं. इनमें मुमताज अंसारी और सज्जाद अंसारी पिता-पुत्र हैं. रंका एसडीपीओ रोहित रंजन सिंह ने कहा कि एसपी दीपक कुमार पांडेय को सूचना मिली थी कि रंका के हुरदाग गांव में 19 मई की रात करीब 1.30 बजे बिछाने के लिए रखा पाइप ट्रक पर लोड कर रहे हैं. इसी आलोक में एक टीम गठित की गयी. इसमें स्वयं एसडीपीओ रोहित रंजन सिंह, पुलिस निरीक्षक जितेंद्र कुमार आजाद, थाना प्रभारी अनिल नायक, एएसआइ अनिल कुमार ने हुरदाग इलाके में अभियान चलाया. इसी क्रम में इन सभी लोगों को लोहवा पुल स्थित एक लाइन होटल से पकड़ा गया. एसडीपीओ ने बताया कि इन लोगों ने ट्रक पर लोड पाइप एनएच किनारे दूसरी दिशा की ओर खड़ा कर रखा था. वहीं उनके पास से एक नयी स्कार्पियो व एक पैशन-प्रो बाइक भी जब्त की गयी है. एसडीपीओ ने बताया कि सभी पाइप रामगढ़ जिला मुख्यालय स्थित एक दुकान में बेचे जाने की योजना थी.

एक पाइप की कीमत है 10 हजार रुपये : एसडीपीओ श्री सिंह ने कहा कि ग्रामीण जलापूर्ति योजना के अंतर्गत सिरोईखुर्द व कटरा गांव में पाइपलाइन बिछाने का काम चल रहा है. इसके लिए हुरदाग में 4000 डीआइ पाइप रखा हुआ था. एक पाइप की कीमत 10,000 रुपये है. एसडीपीओ ने बताया कि अयूब अंसारी और सब्बा अहमद दोनों इस सामान की चोरी करने के लिए चार दिनों से बाइक से रेकी कर रहे थे.

अपराध कबूल कर लिया : एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद चोरों ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. उन्होंने बताया कि ट्रक पर पाइप लोड करने के लिए चोर धनबाद से 10-12 मजदूर लेकर आये थे. सभी मजदूरों को लाइन होटल में खाना खिलाकर पहले ही भेज दिया गया था. एसडीपीओ ने बताया कि इन चोरों का गिरोह क्या अंतर्राज्यीय है, इसका पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें