26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भवनाथपुर विस क्षेत्र : मतदानकर्मियों की लापरवाही से कई जगह विलंब से शुरू हुआ मतदान

प्रतिनिधि, भवनाथपुर प्रखंड में शनिवार को विधानसभा का चुनाव में पहले चरण का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. चुनाव के दिन अपना-अपना मतदान करने बूथों पर महिला-पुरुष मतदाता सुबह से ही लाइन में लग गये थे. देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान के दिन खासकर युवा वर्ग के साथ महिलाओं और […]

प्रतिनिधि, भवनाथपुर

प्रखंड में शनिवार को विधानसभा का चुनाव में पहले चरण का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया. चुनाव के दिन अपना-अपना मतदान करने बूथों पर महिला-पुरुष मतदाता सुबह से ही लाइन में लग गये थे. देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदान के दिन खासकर युवा वर्ग के साथ महिलाओं और बुजुर्ग मतदाताओं ने उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी उमेश मंडल ने बताया कि सभी बूथों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न हो गया.

भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के मझिगांवा पंचायत स्थित बूथ संख्या 175 पर मतदाताओं के बीच उस समय अफरा तफरी मच गयी, जब मतदान के लिए लगायी गयी ईवीएम मशीन के किसी भी बटन दबाने पर मशीन काम नहीं कर रहा था. इसके बाद अधिकारियों द्वारा खराब ईवीएम को हटाकर दूसरा ईवीएम लगाया गया. इस दौरान ईवीएम में हुई तकनीकी गड़बड़ी के कारण करीब एक घंटे तक मतदान बाधित रहा.

सेक्टर मजिस्ट्रेट सतेंद्र प्रसाद ने बताया कि मशीन में गड़बड़ी के कारण थोड़ी देर मतदान बाधित हुआ था. दूसरी ओर टाउनशिप स्थित माइंस उच्च विद्यालय के बूथ नंबर 130 व 129 में मतदानकर्मी की लापरवाही के कारण 25 मिनट विलंब से मतदान शुरू हुआ. जबकि, घाघरा स्थित बूथ संख्या 128 पर आधा घंटा देर से मतदान शुरू हुआ.

प्रखंड में छिटपुट बूथों को छोड़कर अन्य सभी बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया, जैसे-जैसे समय बीतता गया वैसे-वैसे मतदाताओं ने वोट प्रतिशत बढ़ाया. भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र में सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ और शाम तक मतदान का प्रतिशत 65.52 दर्ज किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें