34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गढ़वा में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, केंद्र और राज्य में स्थायी सरकार बनने के बाद दिख रहा विकास

गढ़वा से मिथिलेश झा और अमलेश नंदन सिन्हा की रिपोर्ट झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ तिवारी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब से केंद्र और राज्य में भाजपा की स्थायी और मजबूत सरकार बनी है, तब से हमने […]

गढ़वा से मिथिलेश झा और अमलेश नंदन सिन्हा की रिपोर्ट

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को गढ़वा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ तिवारी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब से केंद्र और राज्य में भाजपा की स्थायी और मजबूत सरकार बनी है, तब से हमने विकास क्या होता है, दिखा दिया. उन्होंने कहा कि पिछले 67 साल से देश और राज्य की जनता को छला जा रहा था.

रंका के गोदर माना हाई स्कूल के मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पलामू प्रमंडल खासकर गढ़वा जिला हमेशा सुखाड़ की चपेट में रहता था, जिससे निजात दिलाने के लिए हमारी सरकार ने 1900 करोड़ की लागत से गढ़वा जिला सिंचाई परियोजना एवं पेयजल आपूर्ति परियोजना को मंजूरी दी, जो जल्द ही धरातल पर उतरेगी.

इसके साथ ही, उन्होंने कृषि आशीर्वाद योजना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि झारखंड के 35,00000 किसानों के खाते में डायरेक्ट राशि डाली गयी, जिसकी अगली किस्त जनवरी 2020 में मिलेगी. साथ ही, झारखंड के किसानों को बिजली के लिए अलग फीडर बनाकर बिजली देने की योजना के बारे में जानकारी दी.

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि पलामू प्रमंडल में बिजली की समस्या रहती थी, जिससे जल्द ही मुक्ति मिल जायेगी. गढ़वा जिला के रमुना प्रखंड में भागोडीह ग्रीड बनकर तैयार है, जो जनवरी, 2020 में चालू हो जायेगा. इससे गढ़वा जिले में चौबीसो घंटे बिजली उपलब्ध रहेगी.

आगे उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने महिलाओं को अधिकार देने में प्राथमिकता दी है. राज्य में सखी मंडल एवं नारी स्वयं सहायता समूह को आर्थिक शक्ति दी गयी है. उन्हें कम दरों पर लोन उपलब्ध कराकर अपने पैरों पर खड़ा होने का मौका दिया गया है. सभा की अंतिम कड़ी में मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रत्याशी सत्येंद्र नाथ तिवारी को फूल छाप पर बटन दबाकर विजयी बनाने एवं राज्य में भाजपा की स्थायी एवं मजबूत सरकार बनाने में जनता से अपना बहुमूल्य वोट भाजपा के पक्ष में करने की अपील की.

इस जनसभा को विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी ने भी संबोधित किया एवं केंद्र सरकार द्वारा संचालित पीएम आवास योजना, पीएम स्वास्थ्य योजना एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का जिक्र करते हुए कमल फूल पर बटन दबाकर कर भाजपा की सरकार बनाने में जनता से सहयोग मांगा.

इस दौरान मंडल अध्यक्ष मुनेश्वर सिंह भाजपा नेता बबलू दुबे, इंदु देवी, मुरलीश्याम सोनी, कामेश्वर सिन्हा, डॉ उमेश गुप्ता निर्मल प्रसाद गुप्ता, मोहन प्रसाद गुप्ता, मनोज चौधरी, रोशन गुप्ता, बबलू चौबे सहित कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें