1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. enthusiasm in the state regarding the bhoomi poojan of ram temple aarti will be held in temples lamps will be lit

Ram Mandir Bhumi Pujan: राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर राज्य में उत्साह, मंदिरों में एक साथ होगी आरती, जलेंगे दीप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर राज्य में होंगे कई कार्यक्रम
Ayodhya Ram Mandir : अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर राज्य में होंगे कई कार्यक्रम
प्रतीकात्मक तस्वीर

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर मंगलवार को पूर्व मुखिया कैलाश पाहन की अध्यक्षता में शिव मंदिर परिसर पांचा में बैठक हुई. बैठक में पांचा, कुटे, चाडू व बारीडीह पंचायत के प्रत्येक मंदिर में एक साथ आरती व प्रत्येक घर में पांच-पांच दीया जलाने का निर्णय लिया गया.

इधर भाजपा सिकिदिरी मंडल अध्यक्ष सुनील महतो व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य युवा मोर्चा सुजीत कुमार सोनी के नेतृत्व में मंगलवार को हरातु, हेसातु, कुच्चू व नवागढ़ पंचायत के ग्रामीणों के बीच पांच हजार दीया का वितरण किया गया. बैठक में हुलास नारायण साहू, संतु साहू, बीरबल साहू, सत्यपाल राउत, नागेश्वर महतो, बालेश्वर महतो सहित अन्य उपस्थित थे.

उमेडंडा के सभी मंदिरों में दीपोत्सव होगा

बुढ़मू. उमेडंडा गांव में मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद की बैठक हुई. कहा गया कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर उमेडंडा के सभी मंदिरों में दीपोत्सव तथा विशेष साज-सज्जा किया जायेगा. महाआरती के बाद 551 दीप प्रज्वलित कर प्रसाद वितरण किया जायेगा. साथ ही बुढ़वा महादेव मंदिर परिसर में कारसेवकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा जायेगा.

उक्त कार्यक्रम में सोशल डिस्टैंसिंग व मास्क लगाना अनिवार्य होगा. बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष श्याम सुंदर महतो ने की. मौके पर अनिमेष मिश्रा, चंद्रकांत गुप्ता, विकास राम, विपुल नायक, अमित साहू, सहदेव नायक सहित अन्य उपस्थित थे.

सिदरौल जोड़ा मंदिर में जलायेंगे 251 दीपक

अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर क्षेत्र के लोगों में खुशी की लहर है. इस अवसर पर प्रखंड के सिदरौल स्थित जोड़ा मंदिर में स्थानीय लोगों ने 251 दीपक जलाने का निर्णय लिया है. लोगों ने बताया शाम पांच बजे से दीपक जलाने का कार्यक्रम शुरू किया जायेगा. दीपक जलाने के बाद प्रसाद का वितरण भी किया जायेगा. ज्यादा से ज्यादा लोगों से दीपक जलाने में शामिल होने की अपील की गयी है. इधर, प्रखंड के सदाबहार चौक स्थित दुर्गा मंदिर, नामकुम बाजार स्थित हनुमान मंदिर सहित अन्य मंदिरों में भी दीपक जलाये जायेंगे.

मंदिर का शिलान्यास आज

तुको चट्टी टोली में बुधवार को श्री श्री हनुमान मंदिर के नवनिर्माण की आधारशिला रखी जायेगी. मंदिर निर्माण में भक्त सत्येंद्र साहू, सुशील साहू, योगेंद्र नाथ पांडेय, आदित्य साहू, रामबृक्ष राम व देवी शरण साहू समेत ग्रामीण योगदान दे रहे हैं.

सजाये जा रहे हैं मंदिर

अयोध्या में बुधवार को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर बेड़ो में मंदिरों को फूल-माला से सजाया जा रहा है. इस मौके पर घर-घर में दीपोत्सव मनाया जायेगा. इसे लेकर हिंदू संगठनों द्वारा आम लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. साथ ही लोगों को कोरोना को लेकर गाइड लाइन का पालन करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें