1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand news young man died in hajat family members charged with murder know the whole matter srn

Dumka Suicide News: हाजत में हुई युवक की मौत, परिजनों ने लगाए हत्या के आरोप, जानें पूरा मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Dumka Suicide News
Dumka Suicide News
प्रतीकात्मक तस्वीर

Dumka Suicide News, Suicide in Dumka, दुमका : पुलिस हिरासत में रामगढ़ थाना के हाजत में एक आरोपी युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला आया है. लखीराम बास्की (30) इसी थाना क्षेत्र के भुस्कीबाड़ी का रहने वाला था. सोमवार की शाम उसे एक अन्य सहयोगी के साथ देसी कट्टे व दो जिंदा कारतूस के साथ पकड़ा गया था. रात में इन दोनों को पुलिस ने अलग-अलग हाजत में डाल दिया था. बताया जाता है लखीराम ने अपने पहने गये कपड़े से ही फंदा बना लिया और लटक गया. हालांकि परिजन पुलिस पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद वरीय पुलिस पदाधिकारी ने तत्काल रामगढ़ थाना प्रभारी विनय कुमार को निलंबित कर दिया.

सूचना मिलते ही ढोल-नगाड़े के साथ थाना गेट पहुंच परिजन : घटना की सूचना मिलते ही मंगलवार की सुबह मृतक के परिजन थाना गेट के सामने एकत्रित हो गये. ये सभी ढोल नगाड़े बजाकर पुलिस पर हत्या का आरोप लगा रहे थे तथा थाना प्रभारी विनय कुमार पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग पर डटे रहे थे. मामले की गंभीरता को देखकर डीआइजी सुदर्शन प्रसाद मंडल रामगढ़ थाना पहुंचे, जहां उन्होंने मृतक के हाजत में झुलते शव का अवलोकन किया.

तथा घटना स्थल की बारिकी से जांच की. स्थिति को देखते हुए हंसडीहा, सरैयाहाट, जरमुंडी व काठीकुंड के थाना प्रभारी के अलावा काठीकुंड के सर्किल इंस्पेक्टर व जरमुंडी एसडीपीओ उमेश सिंह कैंप किये गये हुए थे. समाचार लिखे जाने तक शव को फंदे से उतारा नहीं गया है. शव को मजिस्ट्रेट जांच के बाद उतारा जायेगा तथा मेडिकल बोर्ड उक्त शव का पोस्टमार्टम करेगी. डीआइजी हिरासत में लिये गये दूसरे आरोपी मंगल मुर्मू से पूछताछ कर रहे हैं.

ऑन ड्यूटी पदाधिकारी भी सस्पेंड :

इस मामले में ऑन डयुटी में रहे पदाधिकारी पंकज कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है. डीआइजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने कहा है कि दंडाधिकारी डीएसओ अल्बर्ट बिलुंग ने अपने स्तर से जांच की है. मृतक लखीराम और पकड़ा गया दूसरा शख्स आपस में मौसे-भतीजा था. मंगल मुर्मू पोड़ैयाहाट के कैरासोल का रहने वाला था और अपने ससुराल रामगढ़ आया था, जिसे लखीराम कल शाम साथ लेते गया था.

शौचालय के लिए निकाला गया था बाहर :

बताया जाता है हाजत में बंद लखीराम व मंगल पर नजर रखने के लिए चार आरक्षियों को कमान दी गयी थी. आरक्षियों की माने तो मंगलवार की सुबह लखिराम को हाजत से निकालकर बाहर शौच भी कराया गया था. करीब साढ़े सात से आठ बजे के बीच मौका देखकर आत्महत्या कर ली.

एक लड़की का आपत्तिजनक वीडियो वायरल किया था

11 जनवरी को दोनों युवक लखीराम बास्की व मंगल मुर्मू को रिवाल्वर के साथ डांडो के बासेदुमा गांव में हथियार लहराने पर ग्रामीणों द्वारा धर दबोचा गया था. डांडो मुखिया सुले बास्की के अनुसार, रामगढ़ के लखीराम तथा पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के मंगल मुर्मू ने एक लड़की का आपत्तिजनक वीडियो मोबाइल में वायरल कर दिया था, जिस मामले में गांव वालों ने दोनों युवकों को चेतावनी दी थी. इसी गुस्से से दोनों युवक ने हथियार के साथ डांडो बासेदुमा गांव सोमवार को पहुंचे थे. जहां गांववालों ने दोनों युवक को रिवाल्वर के साथ पकड़कर रामगढ़ पुलिस के हवाले कर दिया था.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें