1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. five positive patients identified in dumka number of infected patients is increasing continuously in the district

दुमका में पांच पॉजिटिव मरीज चिह्नित, जिले में लगातार बढ़ रही है संक्रमित मरीजों की संख्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दुमका में पांच पॉजिटिव मरीज चिह्नित
दुमका में पांच पॉजिटिव मरीज चिह्नित
Prabhat Khabar

दुमका : जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बुधवार को शहरी क्षेत्र से पांच नये कोरोना पॉजिटिव मरीज पाये गये. जिनको इलाज के लिए दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड पॉजिटिव आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. सिविल सर्जन डॉ अनंत कुमार झा ने बताया कि संक्रमित पांचों मरीज बाहर से दुमका आये हैं. आने के बाद सभी को महिला पॉलिटेक्निक में बने कोरेंटिन सेंटर में रखा गया था.

इनमें राखाबनी मुहल्ले की रहनेवाली मां-बेटी, दुधानी में दो युवक तथा कुलदीप सिंह रोड में रहनेवाला एक युवक शामिल है राखाबनी की संक्रमित महिला और बच्ची मुंबई से, दुधानी के दोनों युवक कोलकाता और कुलदीप सिंह रोड मुहल्ले का युवक दिल्ली से लौटा था. आने के बाद सभी कोरेंटिन सेंटर में थे.नौ जुलाई को सभी का सैंपल कोरेंटिन सेंटर से कलेक्ट कर जांच के लिए पीएमसीएच धनबाद भेजा गया था. मंगलवार की रात धनबाद से प्राप्त जांच रिपोर्ट में पांच लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी है.

सभी को कोरेंटिन सेंटर से सीधा डीएमसीएच के पॉजिटिव आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. जहां पांचों मरीजों का इलाज चल रहा है. इससे पूर्व मंगलवार की शाम को पटना से लौटे एक जवान की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी थी. उसे भी पॉजिटिव आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. वर्तमान में दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल आइसोलेशन वार्ड में 16 पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है. पहले से पॉजिटिव आइसोलेशन वार्ड में 11 संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा था. पांच नये कोरोना मरीजों के आने के बाद यहां भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ कर 16 हो गयी है. 10 संक्रमित मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं.

पुराना दुमका और नोनीहाट के संक्रमित युवक-युवती की जांच रिपोर्ट आयी निगेटिव, अस्पताल से मिली छुट्टी

दुमका नगर. दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल की कोविड-19 आइसोलेशन वार्ड में इलाजरत नोनीहाट व शहर के हिजला रोड मुहल्ले की संक्रमित युवक-युवती की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद दोनों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. दो दिन पहले छत्तीसगढ़ से लौटे नोनीहाट के दूसरे संक्रमित युवक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी थी. बुधवार को निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद पुराना दुमका हिजला रोड और नोनीहाट के युवक-युवती को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी.

वहीं दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए चल रहे स्पेशल ओपीडी में बुधवार को 49 संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग हुई. डीएमसीएच और कोरेंटिन सेंटरों से 255 संदिग्ध मरीजों का सैंपल कलेक्ट किया गया. जिसमें से 150 सैंपलों को जांच के लिए पीएमसीएच धनबाद भेजा जायेगा तथा 105 सैंपलों की जांच ट्रू नेट मशीन से की जा रही है.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें