1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. jharkhand news dhanbad auto new route plan to be implemented from september 20 know about the new traffic system srn

धनबाद में 20 सितंबर से लागू होगा ऑटो का नया रूट प्लान, जानें नयी ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में

धनबाद में 20 सितंबर से ऑटो रूट का नया प्लान लागू हो जाएगा, इसके लिए ऑटो चालकों के लिए ड्रेस कोड अनिवार्य किया गया. अनिवार्य रूप से लिखना होगा प्रारंभ व अंतिम पड़ाव, ड्राइवरों को पहननी होगी स्काई ब्लू शर्ट और काली पैंट. हर रूट के लिए होगा अलग यूनिक कोड. शहर को जाम मुक्त करने की कवायद

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
धनबाद में 20 सितंबर से लागू होगा ऑटो का नया रूट प्लान
धनबाद में 20 सितंबर से लागू होगा ऑटो का नया रूट प्लान
प्रतीकात्मक तस्वीर

धनबाद शहर और इसके मुख्य मार्गों को जाम से निजात दिलाने के लिए जिला प्रशासन ने नया रूट प्लान जारी किया है. नया आदेश 20 सितंबर से लागू हो जायेगा. उपायुक्त संदीप सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इस आशय की जानकारी दी. उपायुक्त ने इसे ‘ट्रैफिक अपडेट भाग - दो’ नाम दिया है. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि धनबाद शहरी क्षेत्र में जाम से निबटने के लिए ऑटो, टेंपो चालक व आमजनों की सुविधा व सड़क सुरक्षा के लिए तीन पहिया यात्री वाहनों के स्टॉपेज, रूट व रूटवार वाहनों की अधिकतम संख्या का निर्धारण कर दिया गया है. नयी ट्रैफिक व्यवस्था 20 सितंबर से लागू की जाएगी.

हर समय रखना होगा ड्राइविंग लाइसेंस :

जिला प्रशासन द्वारा जारी रूट प्लान को देखें तो हर रूट पर चलने वाले ऑटो के लिए यूनिक कोड जारी किया जायेगा. सभी ऑटो चालकों को यह यूनिक कोड अपने वाहन के सामने स्पष्ट अक्षरों में अनिवार्य रूप से अंकित करना होगा. इसके साथ ऑटो के पड़ाव को भी सामने अंकित करना होगा.

जिला प्रशासन ने ऑटो चालकों के लिए नया ड्रेस कोड भी जारी कर दिया गया है. ऑटो ड्राइवरों को स्काई ब्लू शर्ट और ब्लैक पैंट पहनना होगा. साथ अपने पास हर समय को ड्राइविंग लाइसेंस समेत सभी आवश्यक कागजात रखना होगा.

जानें नयी ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में

सिंदरी, भौंरा, लोदना, पाथरडीह और मोहलबनी से आने वाले सभी यात्री ऑटो का अंतिम स्टॉपेज झरिया चार नंबर बस स्टैंड के पास होगा. वहीं झरिया चार नंबर बस स्टैंड से धनबाद स्टेशन से आने वाले ऑटो की अधिकतम संख्या 400 निर्धारित की गयी है.

कतरास की ओर से आने वाले सभी यात्री ऑटो के लिए अंतिम पड़ाव करकेंद मोड़ निर्धारित किया गया है. वहीं करकेंद मोड़ से धनबाद स्टेशन आने-जाने वाले सभी यात्री ऑटो की अधिकतम संख्या 100 निर्धारित की गयी है.

जानें नयी ट्रैफिक व्यवस्था के बारे में

- महुदा की ओर जाने वाले सभी यात्री ऑटो का अंतिम पड़ाव पुटकी निर्धारित की गयी है. पुटकी मोड़ से करकेंद्र मोड़ होते हुए धनबाद स्टेशन तक आने-जाने वाली सभी यात्री ऑटो की अधिकतम संख्या 250 निर्धारित की गयी.

- राजगंज व तोपचांची की ओर से आने वाले सभी यात्री ऑटो का अंतिम पड़ाव बरवाअड्डा किसान चौक होगा. वहीं बरवाअड्डा किसान चौक से धनबाद बस स्टैंड होते हुए धनबाद रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले सभी यात्री ऑटो की अधिकतम संख्या 200 निर्धारित की गयी है.

- चिरकुंडा, निरसा, टुंडी, पूर्वी टुंडी की ओर से आने वाले सभी यात्री ऑटो का अंतिम पड़ाव अब गोविंदपुर बाजार होगा. वहीं गोविंदपुर बाजार से स्टील गेट होते हुए धनबाद स्टेशन आने-जाने वाली सभी यात्री ऑटो के लिए अधिकतम संख्या 400 आधारित दी गयी है. बलियापुर की ओर से आने वाले सभी यात्री ऑटो का अंतिम पाड़ाव स्टील गेट निर्धारित किया गया है.

- भूली से धनबाद स्टेशन आने जाने वाले सभी यात्री ऑटो की अधिकतम संख्या 150 निर्धारित की गयी है.

Posted by : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें