30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली पुलिस ने गांडेय के नीरज कुमार मंडल से 6.91 लाख रुपये की ठगी के आरोपी को सरायढेला से किया गिरफ्तार

साकेत की गीतिका महेंद्रू की मोबाइल पर साइबर अपराधियों ने एक बैंक का मैसेज भेजा था. इसमें क्लिक करने के लिए लिखा था. जिस बैंक का फर्जी मैसेज था, उस बैंक में गीतिका के दो खाते हैं. सही मैसेज समझ कर उसने क्लिक कर दिया.

Jharkhand News: नयी दिल्ली साउथ साकेत थाना (Saket Police Station New Delhi) की पुलिस ने गुरुवार की रात सरायढेला सुभाष नगर में छापेमारी कर 6.91 लाख रुपये की ठगी के आरोपी नीरज कुमार मंडल को गिरफ्तार किया और दिल्ली ले गयी. नीरज (पिता द्वारिका मंडल) मूल रूप से गिरिडीह जिला (Giridih District) के गांडेय, अहिल्यापुर के पीपरासिंघा का रहने वाला है. पुलिस ने उसके पास से मोबाइल, लैपटॉप, कई सिम कार्ड और उसके द्वारा खरीदे गये गये सामानों को जब्त किया है.

मैसेज भेजकर की ठगी

साकेत की गीतिका महेंद्रू के मोबाइल पर साइबर अपराधियों ने एक बैंक का मैसेज भेजा था. इसमें क्लिक करने के लिए लिखा था. जिस बैंक का फर्जी मैसेज था, उस बैंक में गीतिका के दो खाते हैं. सही मैसेज समझ कर उसने क्लिक कर दिया. इसके बाद साइबर क्रिमिनल ने पांच ट्रांजेक्शन कर उसके खाते से 6.91 लाख रुपये की ऑनलाइन खरीदारी कर ली. इसके बाद गीतिका ने प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस ने जांच शुरू की तो मामले का खुलासा हुआ.

Also Read: साइबर क्राइम का जामताड़ा व धनबाद कनेक्शन, आसनसोल में करीब 14 लाख की ठगी, 7 आरोपी गिरफ्तार

ऐसे नीरज मंडल तक पहुंची पुलिस

जानकारी मिली की सरायढेला में रहने वाले वीरेंद्र कुमार मंडल के नाम पर एक ब्रांडबैंड लिया गया है और उसी से मैसेज किया गया था. पुलिस ने पूरी जानकारी जुटा सरायढेला पुलिस को सूचना दी. इसके बाद जिस नंबर से मैसेज किया गया था उसे पकड़ा गया, तब उसने बताया कि उसका सिम कार्ड उसका मित्र नीरज प्रयोग करता है और उसके बाद पुलिस ने उसे पकड़ा, तो उसके घर में ऑनलाइन खरीदारी का सभी सामान मिल गया. मोबाइल और लैपटॉप के साथ ब्रांड बैंड मिला, जिसे जब्त कर अपने साथ ले गयी. पुलिस आगे की जांच में जुट गयी है.

Also Read: Exclusive: नक्सलियों का आधार खत्म, साइबर क्राइम का अब राज्य से करेंगे खात्मा: झारखंड ADG व IG

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें